Dog Attack in Lucknow: लखनऊ में आवारा कुत्ते का आतंक, 12 घंटे में 6 लोगों को काटा, घरों में दुबके लोग

Dog Attack in Lucknow: निगम के उदासीन रवैये को देखते हुए लोगों ने खुद ही सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। वे अब बच्चों को खेलने के लिए पार्क में नहीं भेज रहे हैं।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-09-26 05:03 GMT

आवारा कुत्ते का आतंक (photo: social media )

Dog Attack in Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ एकबार कुत्तों के आतंक के कारण सुर्खियों में है। पिछले दिनों एक पालतू पिटबुल डॉग ने अपनी मालकिन को मौत के घाट उतार दिया था। अब स्ट्रीट डॉग ने राजधानी के एक मोहल्ले में कहर बरपा दिया है। आवारा कुत्ते ने लखनऊ के एल्डेको उद्यान इलाके में 12 घंटे के भीतर 6 लोगों को अपना शिकार बनाया है। इस घटना के बाद से इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है। लोगों ने घर से निकलना बंद कर दिया है।

लोगों ने इसकी शिकायत नगर निगम से भी की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। निगम के उदासीन रवैये को देखते हुए लोगों ने खुद ही सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। वे अब बच्चों को खेलने के लिए पार्क में नहीं भेज रहे हैं। बुढ़े लोगों ने भी खुद को घर में सीमित कर लिया है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, अचानक आवारा कुत्तों की जनसंख्या काफी बढ़ गई है। ये कभी भी किसी को काट लेते हैं। सड़क से गुजरने के दौरान ये पीछे दौड़ने लगते हैं, जिससे दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है।

12 घंटे में 6 लोगों को बनाया शिकार

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक, कुत्ते ने 9 साल के बच्चे हृदयांश को उस समय काटा जब वह मंदिर की तरफ जा रहा था। कुत्ते ने बालक के पैर को बुरी तरह नोच डाला। इसके बाद उसी आवारा कुत्ते ने कॉलोनी से काम कर लौट रही महिला सायरा बानो को अपना शिकार बनाया। फिर उसने पोस्टमैन अनुज अवस्थी को काटा। उसके बाद उसी कुत्ते ने अपने घर के गेट के पास खड़ी एक 8 साल की बच्ची अभिलाषा को काट लिया। इसके बाद वहां से गुजर रहे दो राहगीरों पर भी उसी कुत्ते ने हमला कर दिया। दोनों गमभीर रूप से घायल हैं।

सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ एके सचान ने बताया कि इलाके में आवार कुत्तों का जबरदस्त खौफ है। रविवार को एक ही कुत्ते ने 6 लोगों को काटकर घायल कर दिया। शिकायत के बावजूद नगर निगम ने अबतक कोई कार्रवाई नहीं की है। वहीं, लोग डर से घरों में दुबके हुए हैं।

वहीं, नगर निगम के पशु अधिकारी अभिनव वर्मा ने शिकायत की पुष्टि करते हुए कहा कि आज यानी सोमवार को एल्डेको उद्यान में मौजूद आवारा कुत्तों को वहां से उठाकर अन्य जगह पर ले जाया जाएगा। बता दें कि इस समय देश के अन्य राज्य भी आवारा कुत्ते के आतंक से परेशान हैं। केरल में तो लोगों ने इन्हें मारना शुरू कर दिया है।

Tags:    

Similar News