KGMU ने मनाया ट्रॉमा सर्जरी विभाग का पहला स्थापना दिवस

राजधानी के किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (केजीएमयू) का ट्रॉमा सर्जरी विभाग देशभर में दूसरे स्थान पर शुमार है। दिल्ली एम्स के बाद केजीएमयू ही एक मात्र ऐसा संस्थान है जहां पर ट्रामा सर्जरी विभाग का विस्तार स्वतंत्र विभाग के तौर पर किया गया है।

Update: 2018-01-04 13:43 GMT

लखनऊ: राजधानी के किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (केजीएमयू) का ट्रॉमा सर्जरी विभाग देशभर में दूसरे स्थान पर शुमार है। दिल्ली एम्स के बाद केजीएमयू ही एक मात्र ऐसा संस्थान है जहां पर ट्रामा सर्जरी विभाग का विस्तार स्वतंत्र विभाग के तौर पर किया गया है।

यूपी के टॉप अस्पतालों में गिना जाने वाला केजीएमयू लगातार उपलब्धियों को अपने नाम कर रहा है। इसी को लेकर गुरुवार (4 जनवरी) को केजीएमयू के ट्रॉमा सर्जरी विभाग का पहला स्थापना दिवस मनाया गया।

बेहतर उपचार के लिए मशहूर

मुख्य अतिथि के तौर पर केजीएमयू के कुलपति प्रोफेसर एमएलबी भट्ट और विशिष्ट अतिथि न्यायमूर्ति डीके उपाध्याय मौजूद रहे। केजीएमयू के ट्रामा सेंटर के विभिन्न विभागों के संबंध में जानकारी दी गई। इसके अलावा ट्रामा में गरीब मरीजों के इलाज में आने वाली दिक्कतों पर चर्चा की गई। आपको बता दें कि राजधानी का केजीएमयू बेहतर उपचार करने के लिए प्रसिद्ध है। रोजाना दूर-दराज से आने वाले मरीजों का यहां तांता लगा रहता है।

दी सलाह

स्थापना दिवस कार्यक्रम पर ट्रॉमा सर्जरी विभाग के प्रोफेसर संदीप तिवारी ने वार्षिक प्रगति रिपोर्ट पेश की। उन्होंने सर्जरी से जुड़ी काफी गहन जानकारी जूनियर डॉक्टरों को दी। वहीं, सर्जरी के दौरान आने वाली दिक्कतों पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने मरीज से अच्छा व्यवहार करने की सलाह दी।

मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधा

कुलपति प्रोफेसर एमएलबी भट्ट ने कहा कि हमारे यहां एक ही छत के नीचे मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधा दी जा रही है। जब से ट्रामा सेंटर का सर्जरी विभाग खुला है, तभी से मरीजों को इलाज करवाने के लिए इधर-उधर नहीं भागना पड़ता है।

Tags:    

Similar News