Lucknow News: लखनऊ नगर निगम ने दूर की विधायकों की परेशानी, पटरी दुकानदारों का सामान किया ज़ब्त

Lucknow News: हज़रतगंज स्थित बालू अड्डे पर बहुखंडी विधायक निवास है, जहां लगभग 165 विधायकों के निवास है। पटरी दुकानदारों के चलते आए दिन वहाँ जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती थी।

Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-05-19 10:42 GMT

Lucknow : नगर निगम (Lucknow Municipal Corporation) का राजधानी लखनऊ को जाम और अतिक्रमण मुक्त (jam and encroachment free) बनाने का अभियान लगातार जारी है। नगर निगम की टीम अपने अतिक्रमण हटाओ दस्ते के साथ लगातार अभियान चला रही है। जिसके अंतर्गत गुरुवार को हज़रतगंज स्थित बालू अड्डे पर नगर निगम ने अतिक्रमण हटाओ अभियान (anti-encroachment campaign) चलाया।






नगर निगम की टीम अपने पूरे दस्ते के साथ पहुँची और फ़ुटपाथ पर रखे सामान को ज़ब्त कर लिया। हालांकि वहां के दुकानदारों ने कहा कि अभियान चलाने से पहले हमें सूचित किया जाना चाहिए था, लेकिन ज़ोनल अधिकारी ने उनकी एक ना सुनी और फ़ुटपाथ पर रखा सारा सामान ज़ब्त कर लिया।







विधायकों की शिकायत पर हुई कार्रवाई

हज़रतगंज स्थित बालू अड्डे (hazratganj baalu Adda) पर बहुखंडी विधायक निवास (Bahukhandi MLA Residence) है, जहां लगभग 165 विधायकों के निवास है। पटरी दुकानदारों के चलते आए दिन वहाँ जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती थी। जिसकी आए दिन शिकायत की जाती थी।






माना जा रहा है कि विधायकों की शिकायत के बाद ही नगर निगम की टीम हरकत में आयी। ज़ोनल अधिकारी राजेश कुमार सिंह (Zonal Officer Rajesh Kumar Singh) के नेतृत्व में नगर निगम की टीम बालू अड्डे पहुँची और वहाँ दुकान फ़ुटपाथ पर दुकान लगाने वाले पटरी दुकानदारों का सामान ज़ब्त करने लगी।





लखनऊ को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए ये अभियान

ज़ोनल अधिकारी ने राजेश सिंह ने बताया कि राजधानी लखनऊ जाम और अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए ये अभियान चलाया गया है और भविष्य में भी नगर निगम की टीम ऐसे अभियान चलाती रहेगी। कुछ दुकानदारों को चेतावनी भी गयी है कि अगर भविष्य में उनके द्वारा इस प्रकार का अतिक्रमण किया गया तो सामान ज़ब्त करने के साथ-साथ चालान भी किया जाएगा

Tags:    

Similar News