New Year Eve Advisory: न्यू ईयर पार्टी के लिए एडवायजरी जारी, घर से बाहर निकलने से पहले देख लीजिए जरूरी निर्देश

New Year 2023: होटल, रिसॉर्ट और मॉल संचालकों को निर्देश दिए गए, कि उनके यहां आने वाले लोगों को सख्ती से कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराएं।

Written By :  Prashant Dixit
Update: 2022-12-31 05:39 GMT

New Year Advisory 2023 (photo: social media )

New Year 2023: न्यू ईयर पार्टी मनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एडवायजरी जारी की है। सभी पार्टी आयोजकों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करवाने के निर्देश दिए गए हैं। नये साल के जश्न पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी होगा। सभी होटल, रिसार्ट और मॉल संचालकों को निर्देश दिए गए कि उनके यहां आने वाले लोगों को सख्ती से कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराएं।

सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने कहा, कि सभी आयोजकों को खुले स्थान पर कार्यक्रम करने के लिए कहा गया है। न्यू ईयर पार्टी में मास्क, सामाजिक दूरी का पालन कराना होगा और सैनिटाइजर की व्यवस्था रखनी होगी। होटल संचालकों से कहा गया, कि वह विदेश से लौटे यात्रियों की तत्काल जानकारी दें, ताकि कोरोना के लक्षण होने पर जांच कराई जा सके।

कोरोना के नए वैरिएंट से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग जांच का दायरा बढ़ाएगा। इसके लिए रैपिड रिस्पांस टीम भी बढ़ाई जा रही है। पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वाले ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच कराने के साथ जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जाएगी। अभी रोजाना 800 से 1000 लोगों की जांच हो रही है। एक केस मिलने पर 30-40 लोगों की जांच कराई जा रही है। अब 50 से 60 लोगों की जांच कराई जाएगी।

धारा 144 का पालन

लखनऊ संयुक्त पुलिस आयुक्त ने कहा, कि धारा 144 का पालन कराएं, उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें, रेस ड्राइविंग करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें और पिंक बूथ, पिंक स्कूटी, पिंक पैंथर और पीआरवी पर तैनात पुलिस कर्मी भी शाम सात बजे से रात दो बजे तक सक्रिय ड्यूटी पूरी करेंगे। उसके साथ ही नशे में वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें। पुलिस चौकी पर जेसीबी, हाइड्रा और क्रेन आदि भी तैनात रखेंगे, इसके लिए नगर निगम को पत्र भेजा है।

Tags:    

Similar News