Lucknow University: UPHESC में मनोविज्ञान विभाग के 4 छात्रों का असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर चयन

Lucknow: UPHESC ने सहायक प्रोफेसर का परिणाम घोषित किया। लखनऊ विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग से सोनम रावत, जितेन्द्र कुमार पटेल, स्मिता वर्मा एवं विनय कुमार का चयन असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए हुआ है।

Report :  Shashwat Mishra
Update: 2022-06-09 15:06 GMT

चयनित छात्र। 

Lucknow University: उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा सेवा आयोग (UPHESC) द्वारा सहायक प्रोफेसर के घोषित परिणामों में लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के छात्रों ने सफलता का सिलसिला जारी रखा है। इसी क्रम में विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग (Department of Psychology) से सोनम रावत, जितेन्द्र कुमार पटेल, स्मिता वर्मा एवं विनय कुमार का चयन असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए हुआ है। सभी सफल छात्रों का नाम चयन सूची के शीर्ष स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों मे शामिल है।

'राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू कर चुके'

उच्च शिक्षा आयोग (higher education commission) में लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के छात्रों की लगातार सफलता छात्र-छात्राओं की विषय विशेष में अकादमिक उत्कृष्टता के साथ ही यूनिवर्सिटी के उच्च शिक्षा में श्रेष्ठ मापदंडों को भी प्रदर्शित करती है। लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय (Vice Chancellor Professor Alok Kumar Rai) ने सभी सफल छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि लखनऊ विश्वविद्यालय इन मापदंडों को और बेहतर बनाने के लिए राष्ट्रीय शिक्षा नीति को स्नातक एवं परास्नातक स्तर पर लागू कर चुका है, जिसके परिणाम दूरगामी होंगे।

कनिष्ठ छात्रों को लाभ पहुंचाने के लिए 'संवर्धन योजना' चलाई जा रही

अधिष्ठाता, छात्र कल्याण प्रोफेसर पूनम टंडन (Student Welfare Dean Professor Poonam Tandon) ने सभी सफल छात्रों को हार्दिक बधाई देते हुए बताया कि लखनऊ विश्विद्यालय के सफल छात्र-छात्राओं के अनुभव एवं उत्कृष्ट शैक्षणिक प्रदर्शन से कनिष्ठ छात्रों को लाभान्वित करने के लिए कुलपति की प्रेरणा से 'संवर्धन' योजना सभी विभागों मे चलाई जा रही है, जिससे कनिष्ठ छात्र अपने वरिष्ठ छात्रों से सीधे संपर्क कर शैक्षणिक एवं प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में सुलभता से जानकारी प्राप्त कर सकें।

Tags:    

Similar News