Lucknow: CMS के मेधावी छात्रों को ACS गृह अवनीश अवस्थी ने किया पुरस्कृत

Lucknow: उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने सीएमएस के छात्रों को सम्मानित को सम्मानित किया।

Update: 2022-08-23 14:12 GMT

CMS के मेधावी छात्रों को ACS गृह अवनीश अवस्थी ने किया पुरस्कृत

Lucknow: कड़ी मेहनत और लगन से बोर्ड परीक्षा (Board Exam) में सफलता का मुकाम हासिल करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को सिटी मॉटेसरी स्कूल प्रबंधन (City Montessori School Management) ने पुरस्कृत कर उनका हौसला बढ़ाया है। मंगलवार को सीएमएस एक्सटेंशन, गोमती नगर द्वितीय कैंपस (निकट शहीद पथ) में टॉपर्स को सम्मानित किया गया। ये छात्र स्कूल के साथ अपने माता-पिता का भी नाम रौशन किए हैं। सीएमएस की ओर से छात्रों को सम्मानित करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी (Additional Chief Secretary Home Avnish Awasthi) को चीफ गेस्ट के तौर पर आमंत्रित किया गया है। उन्होंने सीएमएस के सभी मेधावी छात्रों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर सीएमएस संस्थापक डॉ जगदीश गांधी और डॉ भारती गांधी भी उपस्थित थे।

इन छात्रों को किया गया सम्मानित

इस सम्मान समारोह में आईएससी कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा में 99.75 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम नेशनल रैंक अर्जित करने वाले आकाश श्रीवास्तव, फहीम अहमद एवं सिमरन सिंह को दो-दो लाख रुपये के नगद पुरस्कार दिए गए। अन्य 20 बच्चों को एक-एक लाख रुपए के नगद पुरस्कार से नवाज़ा गया।


आपको बता दें सीएमएम समय-समय पर छात्रों के अलग-अलग कार्यक्रम करता रहता है। पिछले 16 अगस्त को भी विशाल खंड, गोमती नगर प्रथम कैंपस (Gomti Nagar I Campus) में विश्व स्तरीय रोबोटिक्स लैब का उद्धघाटन उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा (Chief Secretary Durga Shankar Mishra) ने किया था। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा (Chief Secretary Durga Shankar Mishra) ने सीएमएस प्रबंधन की प्रसंशा करते हुए कहा था कि सीएमएस ने विश्वस्तरीय रोबोटिक्स लैब का निर्माण कर छात्रों को हैंड्स-ऑन रोबोटिक्स, एडवांस्ड टेक साइंस और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को सीखने का अवसर प्रदान किया है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का नारा 'जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान, जय अनुसन्धान' के बारे में ज़िक्र करते हुए कहा स्कूल प्रबंधन की तारीफ की थी। उन्होंने सीएमएस गोमती नगर शाखा के तीन छात्र आयुष, देवांश व प्रखर को वॉटरलू यूनिवर्सिटी, कनाडा में आयोजित रोबोटिक्स के कम्पटीशन में भारत को विश्व में दूसरा स्थान दिलाने पर बधाई भी दी थी।

Tags:    

Similar News