Lucknow: दूध सप्लायर से बना 'आईपीएस अफसर', पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

Lucknow: कमिश्नरेट पुलिस ने एक फर्जी आईपीएस अफसर को गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई कर जेल भेज दिया है।

Update: 2022-07-22 14:01 GMT

कमिश्नरेट पुलिस ने एक फर्जी आईपीएस अधिकारी को किया गिरफ्तार।

Lucknow: राजधानी की कमिश्नरेट पुलिस ने एक फर्जी आईपीएस अफसर को गिरफ्तार किया है। जो मदर डेयरी दूध (mother dairy milk) का सप्लायर था। वह अपनी धौंस दिखाने के लिए आईपीएस अफसर की वर्दी पहना करता था। यही नहीं वह अपने व्हाट्सऐप, ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसी सोशल साइट्स पर पुलिस की वर्दी पहन कर डीपी भी लगा रखा था। जब इसकी सूचना महानगर पुलिस को लगी तो वह फर्जी आईपीएस राकेश त्रिपाठी (Fake IPS Rakesh Tripathi) को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई कर जेल भेज दिया है।

महानगर पुलिस को मिली थी सूचना

महानगर पुलिस के मुताबिक 22 जुलाई को उन्हें सूचना मिली कि एक व्यक्ति राकेश त्रिपाठी (Fake IPS Rakesh Tripathi) जो कि बैजनाथ रोड न्यू हैदराबाद निशातगंज थाना महानगर लखनऊ का निवासी है। वह अपने व्हाट्सऐप, ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम की प्रोफाइल पर जो फोटो लगाया है। उसमें आईपीएस अधिकारी की वर्दी पहने हुआ है। इस सूचना के आधार पर महानगर पुलिस ने आरोपी के सोशल साइट्स की जांच की तो शिकायत सही पाई गई। जिसके बाद उसके खिलाफ आईटी एक्ट में मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तार कर लिया।

फोटो लगाना पड़ा भारी

आरोपी राकेश त्रिपाठी (accused Rakesh Tripathi) को शायद यह खबर नहीं थी कि वह जिस फोटो को डीपी में सजा रहा है वह उससे जेल की रोटी खिला देगी। फिलहाल पुलिस ने उसके व्हाट्सऐप, ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर वर्दी पहनने वाली फोटो को हटवा दिया है। अब इसे शौक कहें या फिर लोगों में धौंस दिखाने की मंशा वजह कोई भी हो लेकिन राकेश त्रिपाठी (accused Rakesh Tripathi) ने वर्दी वाली फोटो लगाकर बड़ी गलती की है, क्योंकि हर किसी के लिए वर्दी नहीं बनी है। यही भूल अब उन्हें भारी पड़ रही है।

Tags:    

Similar News