KGMU: दंत संकाय के डीन डॉ. आरके सिंह रिटायर, NCW का नोटिस- क्वीन मेरी में CCTV कैमरे लगना ज़रूरी

KGMU: डॉ. आरके सिंह ने कहा कि केजीएमयू के लिए काम करना उनके लिए एक गौरवान्वित व सुखद अनुभव रहा।

Report :  Shashwat Mishra
Update: 2022-08-31 05:47 GMT

डीन डॉ. आरके सिंह रिटायर (photo: social media )

KGMU: किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विद्यालय (KGMU) के दंत संकाय के डीन डॉ. आरके सिंह रिटायर हो गए। उनके सेवानिवृत्त होने पर केजीएमयू के कलाम सेंटर में विदाई समारोह हुआ। इस अवसर पर केजीएमयू कुलपति डॉ. बिपिन पुरी ने कहा डॉ. आरके सिंह एक योग्य चिकित्सक, शिक्षक होने के साथ बेहतरीन संवेदनशील इंसान है। उन्होंने कहा डॉ. सिंह ने अपना पूरा जीवन मरीज के इलाज व उनकी सेवा में लगाया है। जो आज के युवा चिकित्सकों के लिए प्रेरणा है।

31 साल तक दी सेवाएं

इस मौके पर डॉ. आरके सिंह ने कहा कि केजीएमयू के लिए काम करना उनके लिए एक गौरवान्वित व सुखद अनुभव रहा। उन्होंने साथी चिकित्सकों को हर समय सहयोग के लिए धन्यवाद कहा। डॉ. आरके सिंह ने वर्ष 1982 में बीडीएस व एमडीएस (ओरल सर्जरी) वर्ष 1985 में केजीएमयू से किया। डॉ. सिंह ने वर्ष 1991 से केजीएमयू में एक शिक्षक के रूप में अपनी सेवाएं देना शुरू किया। अप्रैल 2021 से अब तक उन्होंने डीन फैकल्टी ऑफ डेंटल साइंसेस की जिम्मेदारी निभाई। कार्यक्रम में प्रति कुलपति डॉ. विनीत शर्मा, डॉ. एपी टिक्कू, डीन एकेडेमिक डॉ. एके त्रिपाठी, सीएमएस डॉ. एसएन शंखवार व सभी विभागाध्यक्ष सम्मिलित हुए।

क्वीन मेरी में CCTV कैमरे लगना ज़रूरी

केजीएमयू के क्वीनमेरी अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे लगाना आवश्यक है। इसको लेकर राज्य महिला आयोग ने केजीएमयू प्रशासन को नोटिस दी। नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) ने सभी मेडिकल कॉलेजों को सीसीटीवी कैमरों से लैस करने के निर्देश दिए है। राज्यपाल ने सभी मेडिकल संस्थानों में जल्द से जल्द सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए है। केजीएमयू के कई विभागों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का काम शुरू हो गया है। क्वीनमेरी में भी कैमरे लगाए जा रहे है। अधिकारियों ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे लगने से डॉक्टर कर्मचारियों के काम की निगरानी वढ़ जाएगी। क्वीनमेरी अस्पताल में कई स्थानों पर कैमरे लगाए जा रहे है, इससे चोरी, मरीजों से अवैध वसूली समेत दूसरी गतिविधियों पर पूरी तरह से नियंत्रण लग जाएगा। कुछ सीसीटीवी कैमरे की दिशा को लेकर आपत्ति हुई।

Tags:    

Similar News