Lucknow: KGMU करेगा 'वीआईपी' मरीजों के तीमारदारों के ठहरने का इंतजाम, आम लोगों को आसानी से नहीं होता मुहैया

Lucknow News: केजीएमयू प्रशासन ने अब वीआईपी मरीज़ों के तीमारदारों को भी वीआईपी ट्रीटमेंट देने का ठान लिया है।

Report :  Shashwat Mishra
Update: 2022-09-01 04:06 GMT

किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (photo: social media ) 

Lucknow News: राजधानी के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (KGMU) में अब वीआईपी मरीज़ों के तीमारदारों के ठहरने का इंतजाम किया जाएगा। यह फैसला बीते दिनों केजीएमयू की बैठक में हुआ है। जिसका आदेश विभागाध्यक्षों को जारी कर दिया गया है। बता दें कि केजीएमयू में रोज़ाना 4500 से अधिक मरीज़ ओपीडी में आते हैं। जिनमें नेता, मंत्री, विधायक, शासन प्रशासन के अफसर व दूसरे राज्यों से आए वीआईपी भी शामिल हैं।

केजीएमयू प्रशासन ने अब वीआईपी मरीज़ों के तीमारदारों को भी वीआईपी ट्रीटमेंट देने का ठान लिया है। अभी तक माननीयों को ही इलाज में प्राथमिकता मिलती थी। लेकिन, अब इनके तीमारदारों को भी वीआईपी सुविधा मिलेगी। इनके रुकने की व्यवस्था करने का फैसला केजीएमयू प्रशासन ने ले लिया है। तीमारदारों को न्यू ब्वॉयज हॉस्टल, पावर ग्रिड रैन बसेरे में कमरे आरक्षित किए जाएंगे। इसके लिए चिकित्सा अधीक्षक ने पत्र जारी कर दिया गया है। तीमारदार को कमरा मिलने पर तय शुल्क चुकाना होगा।

आम लोगों को आसानी से नहीं होता मुहैया

गौरतलब है कि केजीएमयू में कई राज्यों के मरीज़ आकर रुकते हैं और अपने पेशेंट का इलाज कराते हैं। लेकिन, उन सामान्य मरीजों के लिए गिने-चुने रैनबसेरे हैं, जहां लंबे इंतजार के बाद ही कमरा मिलता है।

पीजीआई के चार कर्मचारी हुए सेवानिवृत्त

संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) में बुधवार को अलग-अलग संवर्ग के चार कर्मचारी रिटायर हुए। इनको सम्मानित किया गया। साथ ही, इनके द्वारा किये गए कार्यों की प्रशंसा हुई। इन कर्मियों में पीआरओ मीना जौहरी, सहायक नर्सिंग अधीक्षिका कंचन बाला शर्मा, अटेंड राम आधार व एलडी असिस्टेंट गोपाल नागर हैं। 

Tags:    

Similar News