Lucknow: राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के कर्मचारियों की मांग- CM योगी सुनें हमारी समस्याएं, कैशलेस इलाज न मिला

Lucknow: राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा ने बताया कि सभी संवेगों के कर्मचारियों की समस्याएं लंबित हैं। इसके लिए सीएम योगी हमारी समस्याएं सुने। उन्होंने बताया कि प्रदेश के कर्मचारी दुखी एवं आक्रोशित हैं।

Report :  Shashwat Mishra
Update: 2022-06-10 11:16 GMT

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद। (Social Media)

Lucknow: राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद (State Employees Joint Council) की मांगों पर पूर्व मुख्य सचिव आरके तिवारी की अध्यक्षता में 8 दिसंबर, 2021 को बड़ी बैठक हुई थी, जिसमें सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे। यह बैठक नियुक्ति एवं कार्मिक के अपर मुख्य सचिव देवेश चतुर्वेदी द्वारा आहूत की गई थी। बैठक में मुख्य सचिव ने निर्देश दिया था कि वेतन समिति की बैठक तत्काल कर विसंगतियों को दूर किया जाए और अन्य मांगों पर माह दिसंबर में निर्णय किया जाए। खेद का विषय है कि कैशलेस इलाज की सुविधा के आदेश के अलावा सभी मांगे अभी लंबित है। कैशलेस इलाज के नियमावली एवं आदेश तो जारी हो गया, परंतु फोटो सहित परिचय पत्र जारी नहीं किया गया। जिससे यह सुविधा नहीं मिल रही। ये बातें परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा (General Secretary Atul Mishra) ने कही।

विभागों में हैं ये समस्याएं

परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा (General Secretary Atul Mishra) ने बताया कि सभी संवेगों के कर्मचारियों की समस्याएं लंबित हैं। इसके लिए सीएम योगी हमारी समस्याएं सुने। सिंचाई विभाग (Irrigation Department) की सेवा नियमावली वित्त विभाग के अणंगेबाजी के कारण जारी नहीं हो पाई है। कर्मचारियों की समस्याओं पर निर्धारित तिथि पर समाधान ना होने से कर्मचारियों में कुंठा की भावना पैदा होती है। स्वास्थ्य विभाग के पैरामेडिकल स्टाफ व नर्सेज ने कोविड-19 काल में जान पर खेलकर अपनी सेवाएं दी हैं। परंतु उनके भी वेतन विसंगतियां एवं सेवा नियमावलियां, पदोन्नति, कैडर रीस्ट्रक्चरिंग लम्बित हैं। मुख्य सचिव द्वारा सभी अपर मुख्य प्रमुख, प्रमुख सचिव, विभागाध्यक्ष को संगठनों के साथ वार्ता के लिए पत्र जारी किया गया था। परन्तु किसी भी अधिकारी द्वारा न संज्ञान लिया गया, न ही बैठक की गई। अपितु भेंट हेतु समय भी नहीं दिया जा रहा, जिससे विभागीय समस्या भी लम्बित है और कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त होना स्वाभाविक है।

मुख्य सचिव लें बैठक

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश (State Employees Joint Council Uttar Pradesh) के अध्यक्ष सुरेश रावत (President Suresh Rawat) एवं महामंत्री अतुल मिश्रा ने भी बताया कि प्रदेश के कर्मचारी दुखी एवं आक्रोशित हैं। बता दें कि कर्मचारी नेताओं ने वर्तमान मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र (Chief Secretary Durga Shankar Mishra) से कर्मचारियों की पीड़ा बताई थी। उन्होंने कहा था कि विधानसभा चुनाव बाद बैठक करके सभी मांगों को सार्थक निर्णय कराएंगे। अब कर्मचारियों का आग्रह है कि इस माह में परिषद के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके पूर्व की बैठक के निर्णय का क्रियान्वयन कराएं। शासन एवं कर्मचारियों के बीच सद्भाव का वातावरण बना रहे।

Tags:    

Similar News