Lucknow: LU व हिमाचल केंद्रीय विश्वविद्यालय के शिक्षा शास्त्र संकाय के बीच करार, शोध व अकादमिक विस्तार में करेंगे सहयोग

Lucknow News: केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश और लखनऊ विश्वविद्यालय के शिक्षा शास्त्र विभाग के बीच एक समझौता ज्ञापन पर ऑनलाइन माध्यम से हस्ताक्षर किए गए।

Report :  Shashwat Mishra
Update: 2022-09-05 15:12 GMT

लखनऊ विश्वविद्यालय और हिमाचल केंद्रीय विश्वविद्यालय के बीच समझौता  

Lucknow News Today: शिक्षा और शिक्षक शिक्षा में अनुसंधान, अकादमिक विस्तार गतिविधियों के क्षेत्रों में सहयोग और संसाधनों के बंटवारे पर स्कूल ऑफ एजुकेशन, केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश (Central University Himachal Pradesh) और लखनऊ विश्वविद्यालय के शिक्षा शास्त्र विभाग के बीच एक समझौता ज्ञापन पर ऑनलाइन माध्यम से हस्ताक्षर किए गए।

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आलोक कुमार राय (Lucknow University Vice Chancellor Prof Alok Kumar Rai) ने दोनों विभागों के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह विभाग का पहला एमओयू है और प्रोफेसर राय ने एमओयू को इसके कार्यात्मक निष्कर्ष तक ले जाने की आवश्यकता पर जोर दिया। लखनऊ विश्वविद्यालय के पास गुणात्मक तकनीकों और समावेशी शिक्षा में अनुसंधान के अपने विशिष्ट क्षेत्र हैं।

CU कुलपति ने समझौता ज्ञापन को पूर्ण समर्थन का दिया आश्वासन

केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश (Central University Himachal Pradesh) के कुलपति प्रो सत प्रकाश बंसल ने लखनऊ विश्वविद्यालय को नैक में ए प्लस प्लस प्राप्त करने पर बधाई दी और समझौता ज्ञापन को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। उन्होंने शिक्षकों को सीड राशि और दोनों विभागों के बीच क्रेडिट हस्तांतरण के लिए संभावित बातचीत का वादा किया। कार्यक्रम में सीयूएचपी के डीन स्कूल ऑफ एजुकेशन प्रो. विशाल सूद, लखनऊ विश्विद्यालय के डीन एकेडमिक्स प्रो राकेश चंद्रा, प्रो तृप्ता त्रिवेदी डीन एजुकेशन और दोनों विभागों के सभी फैकल्टी मेंबर्स ने भाग लिया।

Tags:    

Similar News