Lucknow News: भारी बारिश से बड़ा हादसा, दीवार ढहने से नौ की मौत, सीएम योगी ने लिया संज्ञान

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में एक बड़े हादसे में दीवार ढह जाने से पांच लोगों की मौत हो गई है।

Update: 2022-09-16 04:52 GMT

भारी बारिश से बड़ा हादसा (Newstrack) 

Lucknow News: राजधानी के हार्ट हजरतगंज के पास दिलकुशा इलाके में हुए एक हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई है। जिलाधिकारी लखनऊ सूर्य पाल गंगवार ने नौ लोगों की मौत की पुष्टि की है। भारी बारिश से हुआ यह बड़ा हादसा।

बताया जा रहा है कि कच्ची दीवार गिरने से जिंदा दफन हो जाने से नौ लोगों की मौत हो गई। कई अन्य की हालत गंभीर है। दिलकुशा पिपराघाट के पास झोपड़ी में रहने वाले परिवारों के ऊपर ढह गई थी कच्ची दीवार। जिंदा दफन हो गए थे लोग। पाँच लोगों की मौक़े पर ही हो गई थी मौत। कई लोग हुए हैं घायल। मरने वालों में दो एक वर्षीय मासूम बच्चे भी शामिल हैं। सूचना मिलते ही सेना और एसडीआरएफ़ की टीम बचाव के लिए मौक़े पर पहुंच गई और तेजी से राहत कार्य शुरू कर दिया। एक दबे हुए व्यक्ति को किया गया रेस्क्यू। ताजा अपडेट के मुताबिक इस हादसे में अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है।

लखनऊ दिलकुशा के पास हुए हादसे में मृतकों के नाम

प्रदीप (28) - पचवारा झांसी, रेशमा (25) पत्नी प्रदीप – झांसी, नैना (01) – झांसी, चंदा (25) - पचवारा पत्नी धर्मेंद्र, धर्मेंद्र (28) – पचवारा, मानकुंवर देवी (45) - पत्नी पप्पू, पप्पू (50) – पचवारा, एक साल का लड़का - पिता धर्मेंद्र झांसी, दो साल का लड़का- पिता धर्मेंद्र झांसीl

दीवार गिरने से हुए हादसे का सीएम योगी ने संज्ञान लेते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना की व्यक्त की है। शासन हादसे का शिकार हुए मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए की राहत राशि प्रदान करेगा।

बड़े हादसे में दीवार ढह जाने से मौत (Newstrack)

जानकारी के मुताबिक राजधानी लखनऊ में एक बड़े हादसे में दीवार ढह जाने से पांच लोगों की मौत हो गई है। घटना दिलकुशा पिपराघाट के पास झोपड़ी में रहने वाले परिवार के साथ हुई। सुबह 3 बजे के आस-पास अचानक घटी इस घटना से मौक़े पर चीख पुकार मच गई। आस पास के लोगों ने बताया कि दो दिन से लगातार बारिश होने के चलते कच्ची दीवार काफ़ी कमजोर हो गई थी। मौक़े पर मौजूद लोगों ने बताया कि घटना के होने थोड़ी ही देर बाद सेना ने मौक़े पर आकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और दबे हुए एक व्यक्ति को निकाला।

Tags:    

Similar News