Lucknow: शहीद पथ पर भयानक हादसा, फैली बजरी बनी काल, फिसलकर गिरी स्कूटी सवार महिला पर चढ़ गई कार

Lucknow Road Accident: इन्वेस्टर्स समिट को लेकर एक तरफ जहां लखनऊ चमचमा रहा है। वहीं, अति व्यस्त शहीद पथ पर फैली बजरी की वजह से एक महिला की मौत हो गई।

Written By :  aman
Update: 2023-02-11 15:13 GMT

शहीद पर फैली बजरी और फिसलकर गिरी स्कूटी सवार महिला (Social Media)

Lucknow Road Accident: यूपी की राजधानी लखनऊ एक तरफ ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और G-20 समिट को लेकर दुल्हन की तरफ सजी है। सड़कों की खूबसूरती देखते बन रही है। वहीं, दूसरी तरफ शहर की अति व्यस्ततम सड़कों में से एक शहीद पथ (Shaheed Path Lucknow) पर प्रशासन की लापरवाही से शनिवार (11 फ़रवरी) को सड़क पर फैली बजरी एक महिला की मौत का कारण बनी। गौरतलब है कि, इन्वेस्टर्स समिट को लेकर हाल ही में शहीद पथ को सजाया-संवारा गया था। इस बीच स्कूटी सवार महिला की मौत से लोगों में नाराजगी और गुस्सा है।

हादसा समित बिल्डिंग के सामने शहीद पथ पर हुआ है। यह रोड एनएचएआई ने बनाई है। यहां सड़क टूटी हुई थी। इन्वेस्टर्स समिट की वजह से आनन फानन में मरम्मत हुई है। इसकी वजह से गिट्टी बजरी को ठीक से कॉम्पैक्ट नहीं किया गया। इसी बजरी पर स्कूटी फिसलकर गिर गई। समित टावर के सामने बीच सड़क काफी दूर तक गिट्टी फैली हुई है। बजरी के चलते स्कूटी अनियंत्रित होकर गिर गई। फलस्वरूप स्कूटी सवार दंपति बीच सड़क पर गिर पड़े। तभी पीछे से आ रही कार ने महिला को रौंद दिया। आनन-फानन में घायलों को अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

इस मौत का जिम्मेदार कौन?

शहीद पथ पर दोपहर में हुए हादसे से सड़क पर लंबा जाम लग गया। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। आने-जाने वाले वाहनों के पहिये थम गए। जिससे जाम लगा रहा। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह जाम खुलवाया। मृतका का नाम सीमा वर्मा है। सड़क हादसा विभूति खंड थाना अंतर्गत शहीद पथ पर हुआ। हालांकि, इस घटना के बाद लोगों में नाराजगी देखी जा रही है। पूछने वाले तो यहां तक कह रहे हैं कि, आखिर इस मौत का जिम्मेदार कौन है? 

कैसे हुआ हादसा?

विभूति खंड थाना पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। कार चालक को हिरासत में ले लिया गया है। कार को भी जब्त कर लिया गया है। गोमतीनगर विस्तार के सेक्टर- 6 निवासी सीमा वर्मा (58 वर्ष) बक्शी का तालाब स्थित बीएसए कार्यालय (BSA Office) में बाबू के पद पर तैनात थीं। सीमा अपने पति सुनील कुमार वर्मा के साथ स्कूटी से शहीद पथ होकर गुजर रही थीं। समिट बिल्डिंग के सामने शहीद पथ बिखरी बजरी के कारण उनकी स्कूटी अनियंत्रित होकर गिर पड़ी। तभी पीछे से आ रही कार के नीचे सीमा वर्मा आ गईं। 

रौंदते हुए कार डिवाइडर से टकरायी

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि, स्कूटी फिसलते ही दंपति बीच सड़क पर गिर पड़े। तभी पीछे से आ रही कार सीमा को रौंदते हुए डिवाइडर से जा टकराई। हादसे में सीमा वर्मा की जान चली गई। पुलिस ने कार चालक को हिरासत में ले लिया है। कार भी जब्त की जा चुकी है।  

समिट के लिए शहीद पथ होकर ही गुजर रहे विदेशी मेहमान

गौरतलब है कि, लखनऊ में हो रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और G- 20 समिट को लेकर शहीद पथ को सजाया-संवारा गया है। खासकर उन इलाकों पर विशेष नजर है, जहां से विदेशी मेहमानों को गुजरना है। इनमें शहीद पथ भी है। विदेशी मेहमान अमौसी एयरपोर्ट से शहीद पथ होते हुए ही सुशांत गोल्फ सिटी के सेंट्रल होटल आ जा रहे हैं। बावजूद इसके रास्ते पर बिखरी बजरी घोर लापरवाही को दिखाता है। 

Tags:    

Similar News