Lucknow Shivalay Wali Masjid: लखनऊ शिवालय वाली मस्जिद में भारी पुलिस फोर्स, गिरफ्तार हुए भाजपा नेता

Lucknow Shivalay Wali Masjid:लखनऊ हुसैनगंज थाना स्थित शिवालय वाली मस्जिद पर पुलिस ने डाला डेरा। बीजेपी नेता अभिजात मिश्रा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो किया था वायरल।

Report :  Rajat Verma
Update: 2022-05-30 06:30 GMT

लखनऊ शिलालय वाली मस्जिद (फोटो-सोशल मीडिया)

Lucknow Shivalay Wali Masjid: लखनऊ: बड़ी खबर आ रही है। राजधानी लखनऊ के हुसैनगंज थाना (Hussainganj police station) स्थित शिवालय वाली मस्जिद पर भारी पुलिस फोर्स ने डेरा डाला। शिवालय वाली मस्जिद के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात है। दरअसल बीजेपी नेता अभिजात मिश्रा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल किया था।

इस वीडियो में आज भाजपा नेता अभिजात मिश्रा(Abhijat Mishra arrest) ने शिवालय पर जाकर जलाभिषेक करने का एलान किया था। जिसके बाद वहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई। बता दें, ये मामला थाना हुसैनगंज स्थित छितवापुर क्षेत्र में स्थित मस्जिद का है।

फिलहाल ताजा जानकारी ये मिल रही है कि भाजपा नेता अभिजात मिश्रा (Abhijat Mishra arrest) को लखनऊ पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिया गया है।

मंदिर-मस्जिद विवाद

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का माहौल आज बेहद ही संवेदनशील है। हुसैनगंज थाना स्थित शिवालय वाली मस्जिद पर पुलिस ने डेरा डाला हुआ है तथा साथ ही मस्जिद के बाहर भी भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है। देश में बीते कुछ महीनों से जारी मंदिर-मस्जिद विवाद अब लखनऊ तक आ पहुंचा है।

अन्य जगहों की तरह यहां भी समान हालात हैं, और कुछ धर्म विशेष के संगठनों द्वारा ज्ञानवापी मस्जिद की तर्ज पर लखनऊ के शिवालय वाले मस्जिद की जांच और सर्वेक्षण की मांग की जा रही है। इस दौरान आज पुलिस ने माहौल बिगड़ता देख भाजपा नेता अभिजात मिश्रा और उनके कई समर्थकों को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है।

भाजपा नेता अभिजात मिश्रा को हिरासत में लेकर हाउस अरेस्ट करने के बाद कार्यकर्ता भड़क गए और पुलिस के तमाम प्रयासों के बावजूद भीड़ बेकाबू नज़र आई और पुलिस व कार्यकर्ताओं ल बीच जमकर झड़प हुई। आज के दिन शिवालय वाले मस्जिद के पास तैनात भारी पुलिस बल का असल कारण भिजात मिश्रा के एक सोशल मीडिया पोस्ट से जुड़ा हुआ है।

दरअसल, बीजेपी नेता अभिजात मिश्रा ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया था, जो तेजी से वायरल हुआ। अभिजात मिश्रा ने अपने इस वीडियो में आज के दिन शिवालय पर जाकर जलाभिषेक करने का ऐलान किया था। पुलिस और प्रशासन को इस मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर फौरन ज़बरदस्त कड़ी सुरक्षा व्यवस्था तैनात कर दी गई।

वर्तमान के भारत के अधिकांश हिस्सों में मंदिर-मस्जिद से जुड़ा विवाद चर्चा में है। कई हिन्दू संगठनों और विशेष राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा मस्जिद के स्थान और मंदिर होने का दावा किया जा रहा है और इसी के चलते अबतक क़ुतुब मीनार, तत्ज महल, मथुरा का शाही ईदगाह मस्जिद, दिल्ली का जामा मस्जिद आदि कई जगहें शामिल हैं और इसमें अब लखनऊ के हुसैनगंज स्थित शिवालय वाले मस्जिद का नाम भी विवादों और दावों की फेहरिस्त में शामिल हो गया है।


Tags:    

Similar News