Lucknow To Ayodhya Traffic: रामनगरी जाने से पहले पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी, भारी वाहनों पर प्रतिबंध, रूट डायवर्जन जारी

Lucknow To Ayodhya Traffic: अयोध्या में एनएच- 27 हाईवे पर भारी वाहनों का आवागमन 23 तक प्रतिबंधित कर दिया गया। यातायात संचालन के लिए जिले से अयोध्या होकर आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहनों का डायवर्जन किया गया है

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-01-16 08:45 GMT

Lucknow To Ayodhya Traffic (Social Media)

Lucknow To Ayodhya Traffic: रामनगरी अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए यातायात पुलिस ने भी तैयारियां पूरी कर ली गई है। अयोध्या आने वाले मेहमानों को दिक्कतों का दिक्कतों का सामना ना करना पड़े, इसके लिए भी प्लान तैयार कर लिया गया है। राजधानी लखनऊ से सड़क के रास्ते से जाने वाले मेहमान शहीद पथ, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे और किसान पथ का इस्तेमाल करेंगे। इनमें से कानपुर रोड से शुरू होकर फैजाबाद रोड तक जाने वाले शहीद पथ और फिर कमता से बाराबंकी होते हुए जाने वाले हाईवे को विशेष रूप से ग्रीन कॉरिडोर के लिए तैयार किया जा रहा है।

शहीद पथ पर लगाए जा रहे सीसीटीवी कैमरे

शहीद पथ पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं, जिनसे ट्रैफिक कंट्रोल रूम से नजर रखी जाएगी। लखनऊ पुलिस द्वारा ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए सबसे ज्यादा ध्यान शहीद पथ से होते हुए चिनहट इंदिरा नहर बाराबंकी के रास्ते पर दिया जा रहा है। इसके लिए इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम कंट्रोल रूम से अयोध्या जाने वाले हर रास्ते पर नजर रखी जा रही है।

भारी वाहनों पर 23 जनवरी तक प्रतिबंध

अयोध्या में एनएच- 27 हाईवे पर भारी वाहनों का आवागमन 23 तक प्रतिबंधित कर दिया गया। यातायात संचालन के लिए जिले से अयोध्या होकर आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहनों का डायवर्जन किया गया है। एडीजी जोन लखनऊ पीयूष मोर्डिया की ओर से जारी डायवर्जन आदेश के मुताबिक जिला गोरखपुर से वाहनों का डायवर्जन- गोरखपुर, कौड़ीराम, बडहलगंज, दोहरीघाट, जीयनपुर, आजमगढ़ से पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे डायवर्जन रहेगा।

अयोध्या जाने वालों के लिए यह है डायवर्जन प्लान

गोरखपुर से संतकबीरनगर, बासी, मेहदावल, डुमरियागंज, उतरौला, बलरामपुर, गोण्डा, जरवल रोड, चौकाघाट से बदोसराय से सफदरगंज, से लखनऊ डायवर्जन किया जाएगा। बस्ती से आने वाले वाहन कलवारी से टाण्डा से अकबरपुर से दोस्तपुर से पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे डायवर्जन रहेगा। आगरा एक्सप्रेस- वे से आने वाले वाहन मोहान, जुनाबगंज, से मोहनलालगंज से गोसाइगंज से पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे सेगोरखपुर डायवर्जन डायवर्जन रहेगा। सीतापुर, शाहजहाँपुर, से आने वाले वाहन आईआईएम रोड दुबग्गा से आलमबाग, नहरिया से शहीदपथ होते हुए अहीमामऊ से होते हुए पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे डायवर्जन रहेगा।

बलरामपुर, बहराइच, गोण्डा, श्रावस्ती, से अयोध्या होकर लखनऊ जाने वाले वाहन गोण्डा, कर्नलगंज से जरवल रोड, से चौकाघाट, बद्दोसराय, सफदरगंज से लखनऊ डायवर्जन रहेगा। सुल्तानुपर से आने वाले वाहनों को कूढ़ेभार से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गन्तव्य के लिए डायवर्जन रहेगा। रायबरेली से आने वाले वाहनों को हलियापुर से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गन्तव्य के लिए डायवर्जन रहेगा। लखनऊ बाराबंकी की ओर से आने वाले वाहनों को बाराबंकी से चौकाघाट, जरवल रोड, कर्नलगंज होते हुए व रामसनेही घाट से हैदरगढ़ होते हुए गन्तव्य के लिए डायवर्जन रहेगा।

Tags:    

Similar News