ATS की ताबड़तोड़ छापेमारी: टेरर फंडिंग के मामले में एक्शन, यहां जारी है रेड

टेरर फंडिंग (Terror Funding) और फेक पासपोर्ट (Fake Passport) मामले में ये छापेमारी की जा रही है। ATS की ये छापेमारी खलीलाबाद, बस्ती और अलीगढ़ के कुल पांच ठिकानों पर जारी है। ऐसा कहा जा रहा है कि ATS की रेड के बाद कई लोगों की गिरफ्तारी भी हो सकती है।

Update: 2021-01-06 08:02 GMT
UP ATS की छापेमारी

लखनऊ: बड़ी खबर इस वक्त उत्तर प्रदेश से सामने आ रही है, जहां पर रोहिंग्या और टेरर फंडिंग से जुड़े मामले में आतंकवाद विरोधी दस्ते (UP ATS) की टीमें ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, ATS की ये छापेमारी खलीलाबाद, बस्ती और अलीगढ़ के कुल पांच ठिकानों पर जारी है। इसके अलावा महाराष्ट्र के मुंबई और तेलंगाना के हैदराबाद में भी छापेमारी की जा रही है।

छापेमारी के बाद हो सकती है कई लोगों की गिरफ्तारी

बताया जा रहा है कि टेरर फंडिंग (Terror Funding) और फेक पासपोर्ट (Fake Passport) मामले में ये छापेमारी की जा रही है। वहीं, संतकबीरनगर के खलीलाबाद ब्लॉक में तैनात जी अब्दुल मन्नान से ATS की पूछताछ भी चल रही है। इनके अलावा पांच अन्य संदिग्धों से भी पूछताछ की जा रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि ATS की रेड के बाद कई लोगों की गिरफ्तारी भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें: बस्ती में हादसे से कोहराम: बस-ट्रक में भीषण टक्कर, 2 की मौत, कई की हालत गंभीर

(सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

बीते दिनों नईम एंड संस पर भी मारा गया था छापा

आपको बता दें कि अभी बीते दिनों यूपी एटीएस टीम ने गोरखपुर में गोलघर के बलदेव प्लाजा स्थित जाने माने मोबाइल कारोबारी की दुकान नईम एंड संस पर भी छापेमारी की थी। ये रेड एटीएस सीओ के नेतृत्व में मारी गई थी। ATS टीम ने इस दौरान दुकान की तलाशी ली और सभी कर्मचारियों को बाहर निकालकर दुकान के मालिक से पूछताछ की। फिलहाल एटीएस और मोबाइल कारोबारी ने इस मामले में किसी तरह का बयान जारी नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: दुष्कर्म मामलों में यूपी पुलिस की मोटी हुई खाल, महिला अत्याचारों पर नहीं खौलता खून

पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संपर्क

आपको बता दें कि एटीएस की टीम ने साल 2018 में भी यहां पर रेड मारा था। उस दौरान मार्च में भारी पुलिस बल ने नईम एंड संस पर छापा मारा था। यहां से नईम के दो बेटे नसीम अहमद और नईम अरशद उर्फ बॉबी को गिरफ्तार किया गया था। इन दोनों को पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संपर्क होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें: बदायूं गैंगरेप-मर्डर केस: शुरू हुई कार्रवाई, SHO पर गिरी गाज, एक आरोपी गिरफ्तार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News