Lucknow Weather: लखनऊ में आज भी हो सकती है हल्की बूंदाबांदी, जानिए अगले कुछ दिनों तक कैसा रहेगा मौसम

UP Weather Update : भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-08-26 02:58 GMT

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media)

Lucknow Weather Today 26 August 2022 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आज भी मौसम सुहावना रह सकता है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ तथा उसके आसपास के विभिन्न जनपदों में आज दोपहर तक तेज बारिश होने की संभावना है। गौरतलब है कि लखनऊ तथा उससे सटे कई अन्य जनपदों में बीते एक हफ्ते से रुक रुक कर बारिश हो रही है। गुरुवार को भी राजधानी लखनऊ में दोपहर के वक्त मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिली, इस अवधि में लखनऊ से सटे बाराबंकी तथा उन्नाव जनपद में हल्के बादल छाए रहे हालांकि इन जनपदों में केवल हल्की बूंदाबांदी ही देखने को मिली। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 1 से 2 दिनों तक राजधानी लखनऊ में इसी तरह मौसम सुहावना बना रहेगा।

लखनऊ मौसम का पूर्वानुमान (Lucknow Weather Forecast)

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) आज भी सुहावना बना रहेगा। सुबह के वक्त राजधानी लखनऊ तथा उसके आसपास के विभिन्न जनपदों में हल्के बादल छाए रह सकते हैं। वहीं, दोपहर 12:00 बजे के बाद लखनऊ के गोमतीनगर, तालकटोरा, आलमबाग और चिनहट समेत कई अन्य क्षेत्रों में मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ तथा उससे सटे बाराबंकी उन्नाव और कानपुर में भी आज दिनभर बादलों का आना जाना लगा रहेगा हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। हालांकि लखनऊ समेत उसके आसपास के इन जनपदों में आज भारी बारिश होने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग का मानना है कि अगले 48 घंटे तक लखनऊ समेत उसके आसपास के विभिन्न जनपदों में इसी तरह सुहावना मौसम रह सकता है।

लखनऊ के अलावा प्रदेश के करीब एक दर्जन से अधिक जनपदों में अगले 24 घंटे के दौरान हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र में स्थित वाराणसी, प्रयागराज समेत कई अन्य जनपदों में आज बादलों का आना जाना लगा रहेगा इस अवधि में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है मगर तेज बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। इसके अलावा पूर्वांचल के कुशीनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, मऊ तथा जौनपुर समेत कई अन्य जनपदों में आज लोगों को चिलचिलाती धूप का सामना करना पड़ सकता है। दोपहर बाद इन सभी जनपदों में भी हल्के बादल छाए रह सकते हैं हालांकि, बारिश होने की कोई संभावना नहीं है जिसके कारण यहां लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। भारतीय मौसम विभाग का अनुमान है कि इन सभी जनपदों में अगले 1 से 2 दिनों तक इसी तरह मौसम रह सकता है।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

लखनऊ में आज मौसम (Lucknow Weather Today) कल के मुकाबले थोड़ा गर्म रह सकता है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ में आज पूरे दिन बादलों का आना जाना लगा रहेगा वही दोपहर बाद जनपद के अलग-अलग क्षेत्रों में मध्यमा स्तर की बारिश होने की संभावना है। लखनऊ के साथ-साथ उसके आसपास के विभिन्न जनपदों में भी आज पूरे दिन बादलों का आना जाना लगा रह सकता है। हालांकि, इन सभी जनपदों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है जिसके कारण राजधानी लखनऊ के तापमान में कल के मुकाबले आज 1 से 2 डिग्री सेल्सियस तक का इजाफा हो सकता है। जहां कल लखनऊ में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया था। वहीं, आज यहां अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

लखनऊ में वायु गुणवत्ता (Lucknow AQI)

लखनऊ में लगातार हो रही बारिश के कारण यहां वायु गुणवत्ता सूचकांक अच्छी श्रेणी में दर्ज किया जा रहा है। गुरुवार को राजधानी के ज्यादातर क्षेत्रों में AQI 60 से नीचे दर्ज किया गया था।

Tags:    

Similar News