Firozabad News: पवित्र गंगाजल लेकर गंदे पानी से गुजर रहे कांवड़िये, पालिका प्रशासन के प्रति जताया आक्रोश

Firozabad News: इटावा रोड से लेकर तहसील तिराहे तक कई जगह मार्ग में जलभराव होने से पवित्र गंगाजल लेकर बटेश्वर जा रहे कांवड़ियों को गंदे पानी से होकर निकलना पड़ा। गंदे पानी से होकर कांवड़ियों को गुजरते देख लोगों ने पालिका प्रशासन की लापरवाही पर आक्रोश व्यक्त किया।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2024-08-11 13:27 GMT

Firozabad News (Pic: Newstrack)

Firozabad News: नगर में रविवार सुबह से ही रिमझिम बरसात होती रही। जिसकी वजह से नगर के कई मोहल्लों में जलभराव हो गया। इटावा रोड से लेकर तहसील तिराहे तक कई जगह मार्ग में जलभराव होने से पवित्र गंगाजल लेकर बटेश्वर जा रहे कांवड़ियों को गंदे पानी से होकर निकलना पड़ा। गंदे पानी से होकर कांवड़ियों को गुजरते देख लोगों ने पालिका प्रशासन की लापरवाही पर आक्रोश व्यक्त किया। श्रावण मास के चौथे सोमवार को लेकर भोलेनाथ के भक्त सोरों से गंगाजल लेकर बटेश्वर भोले बाबा का अभिषेक करने के साथ ही अपने गांव अथवा कस्बा में स्थित शिव मंदिर पर जलाभिषेक करने के लिए गंगाजल लेकर आ रहे हैं। रविवार को यह कांवड़िये पक्का तालाब से लेकर तहसील तिराहे तक भरे गंदे पानी से होकर निकलने को मजबूर रहे।

रविवार सुबह से हुई हल्की बारिश और दोपहर में तेज बारिश के चलते कांवड़ मार्ग में कई जगह जलभराव हो गया। जिससे नालों का गंदा पानी सड़कों पर आ गया। तहसील तिराहे पर आलम यह था कि यहां एक फीट से भी अधिक पानी भरा हुआ था। जिसमें से होकर कांवड़ियों को निकलने के लिए मजबूर होना पड़ा। कांवड़ियों को गंदे पानी से निकलता देख धार्मिक आस्था रखने वाले लोगों को काफी कष्ट हुआ। लोगों ने इसके लिए पालिका को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि पालिका को इस तरफ ध्यान देना चाहिए था।

निचले इलाकों में जहां जल भराव की समस्या है, वहां पंप सैट लगा कर पानी की निकासी की व्यवस्था करानी चाहिए थी, जिससे कांवड़ियों को कोई समस्या नहीं होती। लेकिन पालिका कांवड़ियों की इस परेशानी को भूल गई। स्थानीय लोगों ने कांवड़ मार्ग पर हो रहे जल भराव की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। सरकार काँवड़ यात्रियों को विशेष सुरक्षा व्यवस्था कर रही है लेकिन शिकोहाबाद नगर पालिका सरकार की नीतियों की धज्जिया उड़ा रही हैं। सोरो से गंगानगर जल लेकर बटेश्वर मध्य प्रदेश जाने को शिकोहाबाद नगर से निकलने का प्रमुख मार्ग हैँ जो गन्दगी से बेहाल है। 

Tags:    

Similar News