Lucknow News: फूड प्वाइजनिंग की शिकार हुई 16 बच्चियां, राजमा चावल खाने के बाद बीमार हुई बच्चियां

Lucknow News: आनन-फानन में इन्हें 6 एंबुलेंस की मदद से इन सभी को सीएचसी इटौंजा और राम सागर मिश्र हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

Report :  Network
Update:2024-10-06 08:16 IST

Lucknow News (Pic:Social Media)

Lucknow News: लखनऊ में 16 बच्चियां फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गईं। सभी बच्चियों ने राजमा चावल खाया था उसके बाद से ये बीमार हो गईं। बच्चियां को उल्टियां होने के साथ-साथ चक्कर आने लगे थे। यह मामला कुम्हरावा स्थित कस्तूरबा आवासीय विद्यालय का बताया जा रहा है। जहां पर आवासीय विद्यालय की छात्राओं ने शाम को राजमा चावल खाया था। उसके बाद से इनकी तबीयत बिगड़ने लगी। आनन-फानन में इन्हें 6 एंबुलेंस की मदद से सीएचसी इटौंजा और राम सागर मिश्र हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी और स्कूल के शिक्षक मौके पर पहुंचे। वहीं सीडीओ लखनऊ रामसागर मिश्रा ने हॉस्पिटल पहुंचकर बच्चियों का हाल जाना। 

अस्पताल में एक-एक बेड पर दो-दो छात्राओं को भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है। छात्राओं के हालत में सुधार हो रहा है। स्कूल की प्रधानाचार्या द्वारा छात्राओं के बीमार होने की सूचना पर खंड शिक्षा अधिकारी बीकेटी प्रीति शुक्ला, एआरपी अनुराग सिंह राठौर अस्पताल पहुंचे और बीमार छात्राओं का हाल-चाल लिया। उन्होंने बताया कि सभी छात्राओं की हालत सही है। डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं। अस्पताल में सारे बेड भरे होने के चलते दो-दो छात्राएं एक-एक बेड पर लेटी हैं।

कस्तूरबा विद्यालय की छात्राओं ने शनिवार शाम को खाना खाया था। उन्हें खाने में राजमा और चावल दिया गया था। भोजन करने के बाद अचानक 16 छात्राओं ने पेट में दर्द और उल्टी होने की शिकायत की। इनमें कक्षा आठ की शीतल, प्रियांशी, गरिमा, शांति, कक्षा सात की शालिनी, खुशी, गीता व अन्य छात्राएं शामिल थीं। इन सभी छात्राओं को पहले सीएचसी ले जाया गया। वहां से डॉक्टरों ने इन्हें रेफर कर दिया। सीएचसी इटौंजा के अधीक्षक जेपी सिंह ने इस बारे में बताया कि छात्राओं के उल्टी करने की शिकायत थी। छात्राओं के बीमार होने का कारण फूड प्वाइजनिंग हो सकता है। शाम को छात्राओं ने राजमा-चावल खाने के अलावा आयरन की टेबलेट भी ली थी।

Tags:    

Similar News