Lucknow News: कैंसर संस्थान में निदेशक पद के लिए 32 डॉक्टरों ने किया आवेदन, जल्द तय होगी इंटरव्यू की तिथि

Lucknow News: निदेशक पद के लिए होने वाले साक्षात्कार को देखते हुए शासन द्वारा किसी नई कमेटी का गठन नहीं किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि जो कमेटी पहले इंटरव्यू लेने के लिए गठित की गई थी, वही साक्षात्कार लेगी।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-09-03 13:00 GMT

Lucknow News: कल्याण सिंह कैंसर संस्थान में निदेशक पद के लिए 32 डॉक्टरों ने आवेदन किया है। आवेदन फार्म की स्क्रीनिंग का कार्य पूरा कर लिया गया है। देशभर के बड़े मेडिकल संस्थानों से डॉक्टरों ने इस पद के लिए दावेदारी की है। अधिकारियों का कहना है कि प्रक्रिया के तहत जल्द ही साक्षात्कार की तिथि घोषित की जाएगी। बता दें कि पहले भी इस पद पर भर्ती के लिए इंटरव्यू हुए। चक गंजरिया स्थित कैंसर संस्थान में पहले शुरु हुई भर्ती प्रक्रिया को टेक्निकल समस्याओं के कारण रद्द कर दिया गया था। दोबारा आवेदन के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरु हुई है।

केजीएमयू के 12 डॉक्टरों ने किया आवेदन

संस्थान में निदेशक पद के लिए सबसे अधिक किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के डॉक्टरों ने आवेदन किया है। केजीएमयू के लगभग 12 डॉक्टरों ने इस पद के लिए आवेदन किए हैं। इनमें से अधिकतर डॉक्टर केजीएमयू में अलग-अलग विभागों के अध्यक्ष पद पर तैनात हैं। जानकारी के अनुसार राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के तीन जबकि पीजीआई के चार डॉक्टरों ने भी इस पद के लिए आवेदन किया है।

साक्षात्कार के लिए नई कमेटी नहीं

निदेशक पद के लिए होने वाले साक्षात्कार को देखते हुए शासन द्वारा किसी नई कमेटी का गठन नहीं किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि जो कमेटी पहले इंटरव्यू लेने के लिए गठित की गई थी, वही साक्षात्कार लेगी। पुरानी कमेटी के होने से निदेशक पद की भर्ती में फिर से पेंच फंस सकता है। वहीं पिछली बार आवेदन करने वाले 80 प्रतिशत डॉक्टरों ने फिर से भाग्य आजमाया है।

कुछ विवादित डॉक्टरों ने किया आवेदन

कैंसर संस्थान में निदेशक पद के लिए कई विवादित डॉक्टरों ने आवेदन किया है। विभिन्न मेडिकल संस्थानों में अहम पदों पर तैनाती के दौरान जिन डॉक्टरों पर गंभीर आरोप लगे। कार्यकाल भी सवाल के घेरे में रहा। उन्होंने आवेदन किया है। यही नहीं निदेशक पद के लिए अधिकत्तम उम्र का भी जिक्र नहीं किया गया है। जबकि नोएडा के मेडिकल संस्थान को छोड़ बाकी जगह आवेदक की अधिकत्तम आयु 65 साल मांगी जा रही है।

Tags:    

Similar News