69000 teachers recruitment: बसपा प्रमुख मायावती बोलींः नियुक्ति पत्र जारी न करना अन्याय

69000 teachers recruitment: बसपा मुखिया मायावती ने लिखा कि शिक्षकों को यह आश्वासन दिया गया कि उच्च न्यायालय के आदेश का सरकार द्वारा पूर्णरूप से अनुपालन किया जायेगा।

Update: 2024-09-03 10:13 GMT

69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों के पक्ष में उतरीं बसपा प्रमुख मायावती (सोशल मीडिया)

69000 teachers recruitment: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती भी 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों के समर्थन में आ गयी हैं। उन्होंने अभ्यर्थियों का समर्थन करते हुए कहा कि नियुक्ति पत्र जारी न करना उनके साथ बेहद अन्याय है। सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर यह बातें लिखी। शेयर किये गये पोस्ट में बसपा मुखिया मायावती ने लिखा कि शिक्षकों को यह आश्वासन दिया गया कि उच्च न्यायालय के आदेश का सरकार द्वारा पूर्णरूप से अनुपालन किया जायेगा। उसके तहत नियुक्ति पत्र जारी किये जायेंगे। बसपा प्रमुख ने कहा कि इस आश्वासन को देने के बाद भी अभी तक नियुक्ति पत्र जारी न करना यह उनके साथ अन्याय है। सरकार इस पर अमल करे।  

अभ्यर्थी लगातार कर रहे प्रदर्शन

69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र समेत कई मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। मंगलवार को अभ्यर्थियों ने यूपी सरकार के मंत्री आशीष पटेल के आवास का घेराव किया। अभ्यर्थियों ने सरकार से जल्द नियुक्ति पत्र जारी करने और ओबीसी अभ्यर्थियों के साथ न्याय करने की मांग की है। प्रदर्शन के दौरान भीषण गर्मी और तेज धूप के चलते चार अभ्यर्थियों की तबीयत भी बिगड़ गयी। जिसमें गोरखपुर की प्रिया कुमार, आजमगढ़ के राजबहादुर, बस्ती की पूजा जायसवाल और जौन के परमेंद्र यादव के नाम शामिल हैं।

पुलिस ने तबीयत बिगड़ने पर चारों अभ्यर्थियों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं बीते सोमवार को भी शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव किया है। उपमुख्यमंत्री के आवास के घेराव के दौरान अभ्यर्थी और पुलिस की हल्की झड़प हो गयी थी। इस दौरान एक अभ्यर्थी मो. इरशाद को दिल का दौरा पड़ गया। इरशाद को उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसका उपचार चल रहा है।

Tags:    

Similar News