Lucknow Crime: ग्रीन बेल्ट की जमीन पर अतिक्रमण का मामला, ACP समेत ज्वाइंट टीम ने की जाँच, बोली- अधिकारियों को भेजी जाएगी रिपोर्ट

Lucknow Crime: एसीपी गोसाईगंज किरण यादव ने कहा कि ज्वाइंट टीम के साथ मौके का निरीक्षण किया गया है।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-30 14:37 GMT

ज्वाइंट टीम के साथ ACP गोसाईगंज ने की जाँच। Photo- Newstrack 

Lucknow Crime: सुशांत गोल्फ सिटी थानाक्षेत्र के चंद्रलोक कॉलोनी में गोसाईगंज थाने के अतिरिक्त निरीक्षक महेंद्र शुक्ला और अन्य व्यक्तियों द्वारा ग्रीन बेल्ट की जमीन पर किए गए अतिक्रमण के मामले में विभिन्न विभागों की ज्वाइंट टीम के साथ शुक्रवार को एसीपी गोसाईगंज ने मौके का निरीक्षण किया। ज्वाइंट टीम में पुलिस के अलावा राजस्व, विद्युत्, नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारी शामिल रहे। बिजली विभाग की ओर से मौके पर पहुंचे जिम्मेदारों ने कहा कि जिस जगह अतिक्रमण की बात है उसके ऊपरी और निचले हिस्से से हाईटेंशन लाइन जा रही है। उसके आसपास किसी प्रकार का स्थायी व अस्थायी निर्माण नहीं किया जा सकता। ऐसे में उक्त लोगों के खिलाफ विभाग की ओर से नोटिस जारी की जाएगी। आवश्यकता पड़ने पर उक्त अतिक्रमण को भी खाली कराया जाएगा।

सम्बंधित विभाग की ओर से जाँच के बाद भेजी जाएगी रिपोर्ट

एसीपी गोसाईगंज किरण यादव ने कहा कि ज्वाइंट टीम के साथ मौके का निरीक्षण किया गया है। वहाँ पर पार्क की जमीन नहीं है। जिन लोगों के खिलाफ अतिक्रमण की बात कही जा रही है उन्होंने अपने घर के पीछे जमीन पर गार्डन बनाया है। फिलहाल मामले की जाँच की जा रही है। उच्चाधिकारियों को इससे संबंधित जाँच रिपोर्ट भेजी जाएगी। वहीं, कॉलोनी के अन्य लोगों की मांग की है कि डेवलपर ने ले आउट में जिस जमीन पर ग्रीन बेल्ट विकसित करने की बात कही है उस पर किसी भी प्रकार का अतिक्रमण न किया जाए। जबकि मौके पर लोगों ने जाली, बांस और खम्भे गाड़ कर गेट लगाते हुए उस जगह को घेर रखा है।

जिस जमीन पर हुआ अतिक्रमण उसके नीचे से गुजरी हाईटेंशन लाइन। Photo- Newstrack

डीजीपी से हुई थी शिकायत

ज्ञात हो कि इस मामले में उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार से विगत 21 अगस्त को शिकायत हुई थी। डीजीपी मुख्यालय की ओर से एसीपी गोसाईगंज किरण यादव को मामले की जाँच दी गई थी। गुरुवार को मामला सुर्ख़ियों में आने के बाद शुक्रवार को जाँच के लिए टीम मौके पर पहुँची थी। हालाँकि, शुक्रवार को जांच के दौरान इंस्पेक्टर महेंद्र शुक्ला मौके पर नहीं आए। शिकायतकर्ताओं का कहना था कि उन्हें भी मौके पर बुलाया जाए। वहीं, एसीपी गोसाईगंज ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर उनके बयान भी दर्ज किए जाएंगे।

Tags:    

Similar News