Lucknow Crime: प्रेम प्रसंग, नाराजगी या फिर नफरत, 24 घंटे बीते लेकिन अभी तक नहीं सुलझी हत्या की गुत्थी

Lucknow Crime: अमित पर कुल कितने लोगों ने हमला किया और उसकी मौत किसके हमले से हुई है अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-09-12 20:28 IST

लोगों ने किया प्रदर्शन। Photo- Newstrack

Lucknow Crime: लखनऊ के पासिन ढकवा मलूकपुर गांव में युवक अमित की हत्या की गुत्थी सुलझती नजर नहीं आ रही है। ग्रामीण जहां प्रेम प्रसंग में हत्या को अंजाम देने की बात कह रहे हैं वहीं सूत्र नाराजगी और नफरत को हत्या का कारण बता रहे हैं। घटना के 24 घंटे बीतने के बावजूद पुलिस भी अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। इधर, आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से ग्रामीणों और परिजनों में भी आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

सूत्र बोले- कुल्हाड़ी नहीं डंडे से हुआ हमला

बुधवार को वारदात के बाद कहा जा रहा था कि युवक पर कुल्हाड़ी से हमला किया गया है। परिजनों ने पुलिस को दी गई तहरीर में भी कुल्हाड़ी से हमले की बात कही थी। हालाँकि, गुरुवार को न्यूज़ट्रैक की पड़ताल में सामने आया है कि वारदात में कुल्हाड़ी नहीं ठोस डंडे का इस्तेमाल हुआ था। इसी से युवक के सिर पर हमला किया गया और चोट गहरी होने के चलते उसकी मौत हो गई। वहीं, गुरुवार की देर शाम तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट का खुलासा नहीं हो सका है। इस वजह से अभी तक पुलिस के अधिकारी घटना पर आधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं बोल रहे हैं।

कितने लोगों ने की हत्या इस पर भी सवाल

अमित पर कुल कितने लोगों ने हमला किया और उसकी मौत किसके हमले से हुई है अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है। परिजनों ने कुल 5 नामजदों के खिलाफ तहरीर दी थी। इसी के आधार पर सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस जाँच पड़ताल में जुटी हुई है। सूत्रों का कहना है कि हमले को सिर्फ एक व्यक्ति ने अंजाम दिया है। हमला करने वाला पुरुष है या महिला जल्द ही इस बात का खुलासा हो जाएगा। वहीँ, गुरुवार की दोपहर परिजनों के साथ ही बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने किसान पथ पर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंची एसीपी गोसाईगंज किरन यादव, SHO सुशांत गोल्फ सिटी अंजनी कुमार मिश्रा ने समझा-बुझाकर लोगों को शांत कराया। साथ ही मृतक के शव का अंतिम संस्कार कराया।

पॉक्सो एक्ट में जेल गया फिर जमानत पर आया था मृतक

मृतक के परिजनों ने 4 पुरुषों के साथ ही एक लड़की को भी घटना में आरोपी बनाया है। मृतक अमित इस लड़की को भगाकर ले जाने के मामले में पॉक्सो एक्ट के तहत जेल भी जा चुका था। वह इसी सप्ताह जमानत पर छूटकर आया था। इसी बीच बुधवार की शाम घर से बाहर गए युवक की हत्या कर दी गई। एसीपी किरन यादव ने कहा कि मामले की जाँच के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया है। पुलिस खुलासे के करीब है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। इसमें प्रेम प्रसंग के साथ ही कई अन्य बिंदुओं पर तफ्तीश की जा रही है।

यह थी पूरी घटना

मलूकपुर पासिन ढकवा गांव में बुधवार को युवक अमित पुत्र राम खेलावन शाम को अपने घर से पेशाब करने के लिए निकला था। तभी पास में ही रहने वाले शत्रोहन पुत्र बुद्धू, मनभरन पुत्र शत्रोहन, रमाशंकर पुत्र मनभरन व नीतू पुत्री मनभरन ने उससे गाली गलौच शुरू कर दी। युवक ने जब गालियां न देने की बात कही तो लोग उग्र हो गए और लाठी डंडों से मारपीट शुरू कर दी। इसी बीच आरोपियों ने युवक के ऊपर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। 

Tags:    

Similar News