UP Politics: अखिलेश का बड़ा हमला, STF को बताया स्पेशल ठाकुर फोर्स

UP Politics: एक निजी चैनल के साथ बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी एसटीएफ को अब यह सार्वजनिक तौर पर बताना चाहिए कि एसटीएफ के अंदर एक जाति विशेष के कितने अधिकारी हैं?

Report :  Network
Update:2024-09-17 13:45 IST

Akhilesh Yadav (Pic: Newstrack)

UP Politics: समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने UP STF को लेकर योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने एसटीएफ को स्पेशल ठाकुर फोर्स बताया दिया। वहीं अखिलेश यादव के इस बयान पर यूपी के पूर्व डीजीपी एवं बीजेपी के राज्यसभा सांसद बृजलाल ने पलट करते हुए कहा कि एसटीएफ़ पर अखिलेश यादव जी की भद्दी टिप्पणी, हमारी इलीट फ़ोर्स में भी इन्हें जाति दिखाई पड़ता है। एसटीएफ़ को राष्ट्रपति द्वारा 81 बहादुरी के मेडल मिल चुके हैं। आप तो राष्ट्रपति को भी अपमानित कर रहे हैं।

एक निजी चैनल के साथ बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी एसटीएफ को अब यह सार्वजनिक तौर पर बताना चाहिए कि एसटीएफ के अंदर एक जाति विशेष के कितने अधिकारी हैं?

वे यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि यूपी एसटीएफ ने अब तक जितने भी एनकाउंटर किए हैं, उसमें एक जाति विशेष के कितने अपराधी को केवल पैर में गोली लगी है या फिर उन्होंने फिल्मी अंदाज में एसटीएफ के सामने आत्मसमर्पण कर दिया या फिर बिना किसी बाधा के वे गिरफ्तार कर लिए गए?

तथ्यों का सामने आना बहुत जरूरी है

सपा अध्यक्ष ने कहा कि स्पेशल टॉस्क फोर्स को ये भी बताना चाहिए कि एक जाति विशेष के कितने गंभीर अपराधी कार्रवाई के दायरे से बाहर हैं? उन्होंने कहा कि एसटीएफ को वर्तमान सरकार के आने से पहले और बाद का भी जातिवार आंकड़ा सबके सामने सार्वजनिक करना चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह ठीक है कि अपराधियों की कोई जाति नहीं होती है मगर जब जाति के आधार पर कार्यवाही करने और एक जाति विशेष के अपराधियों को बचाने और शह देने का सवाल अपने कद में माउंट एवरेस्ट को बौना करने लगे तो पारदर्शिता के लिए तथ्यों का सामने आना बहुत जरूरी है।

आप तो राष्ट्रपति को भी अपमानित कर रहे हैं।

वहीं अखिलेश यादव के इस बयान पर यूपी के पूर्व डीजीपी एवं बीजेपी के राज्यसभा सांसद बृजलाल ने पलट वार किया है। उन्होंने कहा कि एसटीएफ़ पर अखिलेश यादव जी की भद्दी टिप्पणी, हमारी इलीट फ़ोर्स में भी इन्हें जाति दिखाई पड़ता है। उन्होंने कहा, एसटीएफ़ ने चंबल, पाठा के दस्युओं का सफ़ाया किया। जिसको समाजवादी पार्टी पालती थी। एसटीएफ़ को राष्ट्रपति द्वारा 81 बहादुरी के मेडल दिए जा चुके हैं। आप तो राष्ट्रपति को भी अपमानित कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News