अखिलेश यादव ने की UP में हाईवे, एक्सप्रेस वे निर्माण की मांग, नितिन गडकरी को लिखा पत्र

UP News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को सड़क परिवहन एवं राज्य मार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा है।

Update: 2024-08-12 09:06 GMT

अखिलेश यादव ने नितिन गडकरी को लिखा पत्र (सोशल मीडिया)

UP News: दिल्ली में सड़क परिवहन की योजनाओं को लेकर बैठक चल रही है। इस बैठक में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। बैठक से पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को सड़क परिवहन एवं राज्य मार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा है। सपा अध्यक्ष ने पत्र में कहा है कि उत्तर प्रदेश के विकास को गति प्रदान करने के लिए भारत सरकार द्वारा पहले से स्वीकृत, नए एक्सप्रेसवे एवं सड़कों का निर्माण किया जाना चाहिए।

उन्होंने पत्र में उत्तर प्रदेश के विभिन्न एक्सप्रेस वे और हाइवे के निर्माण करने की मांग की है। सपा प्रमुख ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को बिहार तक ले जाने की भी मांग की है। पत्र में सपा अध्यक्ष ने लिखा है कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा स्वीकृत संरैखग, इटावा (उत्तर प्रदेश) और कोटा (राजस्थान) को जोड़ने वाले 408.77 किलोमीटर लम्बे चम्बाल एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य पूरा किया जाये। मध्य प्रदेश के ग्वालियर से लिपुलेख तक प्रस्तावित 6 लेन सड़क का निर्माण कार्य जल्द पूरा किया जाये। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को सतना से जोड़ा जाये और इटावा में जहां से एक्सप्रेसवे शुरू हो रहा है उसे हरिद्वार तक ले जायें।

पत्र में आगे श्री यादव ने लिखा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को 25 किलोमीटर और बढ़ाकर बिहार के बक्सर-भागलपुर तक बनने वाले एक्सप्रेसवे से मिलाने के लिए पखनपुरा गाँव से जोड़ा जाये। जिससे भागलपुर से दिल्ली तक एक एक्सप्रेसवे मिल सके। वहीं आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के नैमिषारण्य कट से शुरू होकर हरिद्वार तक एक नये एक्सप्रेसवे का निर्माण किया जाये।

Tags:    

Similar News