Lucknow: लखनऊ में सरेआम लड़की पर चली चाकू, हुई दुष्कर्म की कोशिश, विरोध करने पर कर दिया जख्मी

Lucknow News: राजधानी लखनऊ तक में लड़कियों की सुरक्षा को लेकर अब गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं। गुरूवार शाम को लखनऊ के पीजीआई इलाके में कुछ मनचलों ने एक युवती से सरेआम दुष्कर्म करने की कोशिश की।

Update: 2023-09-01 01:58 GMT
Lucknow News (photo: social media )

Lucknow News: हाल फिलहाल में उत्तर प्रदेश के कई जिलों से ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिसमें मनचलों ने सरेआम किसी लड़की को निशाना बनाया है। राजधानी लखनऊ तक में लड़कियों की सुरक्षा को लेकर अब गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं। गुरूवार शाम को लखनऊ के पीजीआई इलाके में कुछ मनचलों ने एक युवती से सरेआम दुष्कर्म करने की कोशिश की। युवती ट्यूशन पढ़ाकर घर लौट रही थी, तभी आरोपियों ने उसका रास्ता रोकते हुए उसे जबरदस्ती अपने साथ ले जाने लगे। युवती ने जब विरोध किया तो आरोपियों ने उस पर धारदार हथियार से हमला कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, पीड़िता एक पूर्व सैन्यकर्मी की बेटी है। उसका परिवार पीजीआई की एक कॉलोनी में रहता है। 20 वर्षीय पीड़िता बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती है। बताया जा रहा है कि रोज की तरह बुधवार शाम को भी वह ट्यूशन पढ़ाकर शाम सात बजे स्कूटी से घर लौट रही थी। इसी दौरान तीन युवकों ने उसका रास्ता रोक लिया। आरोपियों ने युवती को स्कूटी से पहले नीचे गिराया और फिर गाड़ी पंचर कर दी। इसके बाद वे युवती का दुपट्टा पकड़कर उसको घसीटते हुए अंधेरे में ले जाने लगे। युवती ने जब इसका जोरदार विरोध किया तो उसका मुंह चुप कराने के लिए धारदार हथियार से उस पर हमला कर दिया।

युवती की हालत गंभीर, आईसीयू में भर्ती

आरोपियों के हमले में युवती गंभीर रूप से जख्मी हो गई है। उसके शरीर पर कई गहरे जख्म हैं। परिजनों ने घायल युवती को इलाज के लिए कमांड अस्पताल में एडमिट कराया, जहां आईसीयू में उसका इलाज चल रहा है। युवती इस भयानक हमले के कारण सदमे में है और कुछ भी ठीक से नहीं बोल पा रही है।

मोहल्ले का ही है आरोपी

इस वारदात में शामिल आरोपी पंकज रावत पीड़िता के मोहल्ले का ही रहने वाला है। उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया। युवती को बुरी तरह जख्मी कर सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। घटना को लेकर कॉलोनी के लोगों ने गुरूवार शाम को प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कॉलोनी में सुरक्षा – व्यवस्था बढ़ाए जाने की मांग की है।

पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कर ली है। उनकी तलाश के लिए अभियान चलाया जा रहा है। डीसीपी पूर्वी हृदेश कुमार ने बताया कि पीड़िता ने अपने बयान में किसी का नाम नहीं लिया है। उसने अज्ञात युवक द्वारा हमले की बात कही है।

Tags:    

Similar News