Lucknow News: भाकियू ने प्रशासन पर लगाया लोगों को बेघर करने का आरोप, धरने की चेतावनी

जिम्मेदार अधिकारी सुल्तानपुर रोड स्थित अवध बिहार योजना के पास बने लोगों के घर गिराने पर तुले हुए हैं।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-09-06 15:56 GMT

भाकियू पदाधिकारियों ने सौंपा मांग पत्र। Photo- Newstrack  

Lucknow News: भारतीय किसान यूनियन धर्मेंद्र गुट ने प्रशासन पर लोगों को बेघर करने का आरोप लगाते हुए धरने की चेतावनी दी है। इस संबंध में भाकियू पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौंपा है और मामले में उचित कार्रवाई की मांग उठाई है। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि सुनवाई नहीं होती है तो मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया जाएगा।

भाकियू धर्मेंद्र गुट के उत्तर प्रदेश प्रभारी मायाराम यादव ने कहा कि सुशान्त गोल्फ सिटी क्षेत्र के अवध बिहार योजना के अंतर्गत अहमामऊ, सरसवां व हरिहरपुर आदि ग्राम सभाओं में फौजी व मध्यम वर्गीय लाखों परिवार घर बनाकर रह रहे हैं। जिनको आवास विकास द्वारा हटाने की बात की जा रही है जो किसी भी तरह से उचित नही है। उन्होंने कहा कि इन लोगों के पास भूमि संबंधी रजिस्ट्री, दाखिल खारिज, हाउस टैक्स, पानी टैक्स, बिजली कनेक्शन आदि मौजूद है। फिर भी प्रशासन के लोग बुलडोजर से इनके मकान तोड़ने की बात कहकर इनका उत्पीड़न कर रहे हैं जो कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने जिलाधिकारी लखनऊ, उप जिलाधिकारी सरोजनी नगर सहित लगभग एक दर्जन अधिकारियों को पत्र भेजकर समस्या का निस्तारण कराए जाने की मांग की है। इसके साथ ही किसानों ने चेतावनी दी है कि यदि समस्या का निदान नहीं किया जाता है तो वह 20 सितंबर 2024 को ट्रू वैल्यू शहीद पथ से मुख्यमंत्री आवास के लिए हजारों कार्यकर्ताओं के साथ कूच करेंगे।

प्रशासन पर लगाए आरोप

संगठन के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि योगी मोदी की सरकारें देश भर में हर वर्ग के लोगों को पक्का मकान देने की मुहिम चला रही हैं। वहीं, जिम्मेदार अधिकारी सुल्तानपुर रोड स्थित अवध बिहार योजना के पास बने लोगों के घर गिराने पर तुले हुए हैं। आवास विकास वालों को करीब 20 साल बाद याद आया कि यह जमीन हमारी है। इस दौरान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि प्रशासन किसानों की समस्याओं के समाधान में तत्परता और गंभीरता दिखाए नहीं तो आंदोलन किया जाएगा। कार्यक्रम में राष्ट्रीय महामंत्री राकेश सिंह, राष्ट्रीय संगठन मंत्री विश्वनाथ पाल, जिला अध्यक्ष गिरीश द्विवेदी, डीएनएस त्यागी, प्रदेश सचिव रिया शुक्ला, सूरज सिंह सिसौदिया, ज्ञान चंद्र गुप्ता, मुकेश पाल, इसराइल राम समुझ आदि लोग मौजूद रहे।

गांवों में सरकारी कार्रवाई का विरोध कर रहे किसान

सुल्तानपुर रोड स्थित कई गांव आवास विकास और एलडीए की विभिन्न योजनाओं की जद में आ गए हैं। दोनों विभागों की ओर से यहां कई योजनाएं शुरू करने की तैयारी है। इसे लेकर उक्त गांवों में जमीन का अधिग्रहण होना है। वहीं, स्थानीय किसान लगातार इसका विरोध कर रहे हैं। किसानों की ओर से इसे लेकर लगातार पत्राचार और प्रदर्शन भी जारी हैं। 

Tags:    

Similar News