Lucknow News: 50 साल बाद सजेगा फुटबाल का सबसे बड़ा मंच, स्कूलों-कॉलेजों में बांटे जाएंगे एक लाख फुटबाल

Lucknow News: फेडरेशन के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने ऐलान किया है कि खेल को बढ़ावा देने के लिए संघ की ओर से स्कूल, कॉलेजों व अन्य जगहों पर एक लाख से अधिक फुटबाल बांटे जाएंगे।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-08-28 11:30 GMT

Lucknow News: राजधानी के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में करीब पांच दशकों के बाद फुटबाल का सबसे बड़ा मंच सजने जा रहा है। यहां खेल प्रेमियों को कोलकाता के सवा सौ साल पुराने फुटबाल क्लब मोहन बागान और ईस्ट बंगाल फुटबाल क्लब के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। इसके मद्देनजर ऑल इंडिया फुटवॉल फेडरेशन के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने स्टेडियम पहुंच तैयारियों का जायजा लिया।

एक लाख फुटबाल बांटे जाएंगे

फेडरेशन के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने ऐलान किया है कि खेल को बढ़ावा देने के लिए संघ की ओर से स्कूल, कॉलेजों व अन्य जगहों पर एक लाख से अधिक फुटबाल बांटे जाएंगे। युवा खिलाड़ी तैयार करने के तैयार करने के लिए यूपी में प्रतियोगिताओं सहित अन्य आयोजन भी करेगा। उन्होंने बताया कि मैच का उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे।

साल्ट लेक स्टेडियम में बना था यह रिकॉर्ड

अध्यक्ष के अनुसार स्पेन, इंग्लैंड, ब्राजील और अर्जेंटीना के फुटबाल क्लबों के वाद अगर कोई सवसे ज्यादा मशहूर मुकाबला है, तो वह ईस्ट बंगाल और मोहन वागान के बीच का है। कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में क्लबों के बीच मुकाबला देखने के लिए 1,35,000 दर्शक जुट चुके हैं, जो रेकॉर्ड है। 25 करोड़ के करीब आबादी वाले यूपी में फुटवॉल को लेकर बहुत संभावनाएं हैं। ऐसे में बेहतर प्रशिक्षण से अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तैयार हो सकते हैं। खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह ने बताया कि स्टेडियम को मैच के लिए तैयार किया जा रहा है। प्रवेश के लिए टिकट या निःशुल्क सुविधा को लेकर अगले एक-दो दिन में फैसला लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News