Lucknow News: पोलिंग बूथों पर मिलेगा मट्ठा और शरबत, जानें क्या अन्य सुविधाएं मिलेंगी

Lucknow News: लखनऊ के पोलिंग बूथों पर वोटरों के लिए पीने का ठंडा पानी, शरबत और मट्ठा उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा जो बुजुर्ग व्यक्ति मतदान करने के लिए आएंगे, उनको भी सम्मानित किया जाएगा।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-05-19 11:30 GMT

आदर्श मतदान केंद्र (Photo Source: Ashutosh Tripathi)

Lucknow Polling Station Arrangements: लखनऊ के साथ पूरे प्रदेश में गर्मी अपने चरम पर है। इसी तपती धूप में कल राजधानी की जनता मतदान करेगी। मतदान के लिए रविवार को ही पोलिंग पार्टियां बूथ के लिए रवाना हो गई हैं। इसके मद्देनजर पोलिंग बूथों पर मतदाताओं के लिए कई प्रबंध किए गए हैं। बूथों पर वोटरों को ठंडा पानी, शरबत और मट्ठा दिया जाएगा। 

बूथ पर मिलेगा मट्ठा और शरबत

राजधानी में गर्मी के सितम को देखते हुए जिला प्रशासन, नगर निगम और लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से पोलिंग बूथों पर उचित व्यवस्था कर दी गई है। जिससे मतदाताओं को वोट डालने में अधिक समस्या का सामना न करना पड़े। लखनऊ के पोलिंग बूथों पर वोटरों के लिए पीने का ठंडा पानी, शरबत और मट्ठा उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा जो बुजुर्ग व्यक्ति मतदान करने के लिए आएंगे, उनको भी सम्मानित किया जाएगा। साथ ही वोटरों को मतदान केंद्र तक पहुंचाने के लिए तीन हजार से अधिक ई रिक्शा भी बुक किए गए हैं। 


धूप से बचाव के लिए लगे टेंट 

चिलचिलाती धूप में मतदान करने आने वालों के लिए टेंट भी लगाए गए हैं। जिससे लोगों को छांव मिलेगी और गर्मी से बचने में ज्यादा दिक्कत नहीं होगी। मतदान केंद्रों पर बिजली कटौती नहीं होगी। जानकारी के मुताबिक मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने तैयारियों को लेकर आदेश पहले ही जारी किया था। लखनऊ के मतदान केंद्रों पर लाईट और पंखे के साथ शौचालय और पेयजल का भी प्रबंध किया गया है। बूथों पर साफ- सफाई का भी ध्यान दिया जा रहा है। 

मतदान केंद्रों पर बने सेल्फी प्वाइंट 

लखनऊ के मतदान केंद्रों को रंग-बिरंगे गुब्बारों से सजाया जा रहा है। वोटरों के लिए सेल्फी प्वाइंट बनाए गए हैं। जिसमें वह सेल्फी ले सकेंगे। बता दें कि नगर निगम की ओर से 40 मॉडल बूथ और 200 सेमी मॉडल मतदान केंद्र बनाए गए हैं। यहां भी सभी सुविधाएं होंगी। मॉडल मतदान केंद्रों की बात करें तो इसमें लखनऊ के मानसरोवर योजना में स्थित सनराइज अपार्टमेंट, गोमती नगर विस्तार में बने सरयू अपार्टमेंट, विभूति खंड में एल्डिको एलिगेन्स, ओमैक्स हाइट्स व विक्रात खंड के परिजात अपार्टमेंट्स के बूथ शामिल हैं। 



 








 

Tags:    

Similar News