Lucknow News: आलमबाग शिफ्ट होगा चारबाग बस अड्डा, इस वजह से लिया गया फैसला

Lucknow News: चारबाग बस अड्डे को पीपीपी मॉडल पर तैयार करने के लिए आलमबाग शिफ्ट करने का फैसला लिया गया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-10 06:26 GMT

Lucknow News (Pic: Social Media)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के चारबाग बस स्टेशन से चलने वाली बसों को लेकर सरकार ने नया फैसला लिया है। इसके अनुसार चारबाग से जाने वाली बसें अब आलमबाग बस स्टेशन से रवाना होंगी। चारबाग बस अड्डे को पीपीपी मॉडल पर तैयार करने के लिए यह फैसला लिया गया है। आलमबाग बस अड्डा पहले से ही पीपीपी मॉडल पर तैयार किया गया है। इस वजह से दो वर्षों तक चारबाग बस स्टेशन को आलमबाग बस टर्मिनल पर शिफ्ट किया गया है। कल यानी शुक्रवार को परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक के बाद यह फैसला लिया। 

दो माह के भीतर शिफ्ट होंगे बस अड्डे

मंत्री दयाशंकर के निर्देश पर परिवहन निगम मुख्यालय में प्रमुख सचिव परिवहन एल. वेंकटेश्वर लू की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई थी। कल दोपहर तीन बजे हुई इस बैठक में  बैठक में 16 जनपदों के जिलाधिकारी और उप जिलाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मौजूद थे। बैठक में तय हुआ कि दो माह के भीतर चारबाग समेत प्रदेश के पीपीपी मॉडल पर विकसित होने वाले बस अड्डों को दो माह के भीतर अस्थाई जगह पर शिफ्ट किए जाएंगे। बैठक में दो माह के भीतर सभी बस स्टेशन अस्थाई जमीन में शिफ्ट करने को मंजूरी दे दी गई है। कल हुई बैठक में चारबाग समेत 23 बस अड्डों को पीपीपी मॉडल पर विकसित किया जाएगा। बैठक में प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर भी रहे।

रक्षाबंधन पर फ्री बस सेवा

हर साल की तरह इस साल भी रक्षाबंधन पर 18 और 19 अगस्त की रात तक फ्री बस सेवा दी जाएगी। इसके लिए छोटे शहरों तक जाने के लिए 200 से ज्यादा अतिरिक्त बसों का इंतजाम किया जाएगा। संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं। इनमें कैसरबाग से सीतापुर, बराबंकी, गोंडा, बहराइच, बलरामपुर के लिए अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। चारबाग बस स्टेशन से कानपुर, रायबरेली, मौरावां, फतेहपुर, अयोध्या, ऊंचाहार के लिए बसें मिलेंगी। आलमबाग बस स्टेशन से बनारस और प्रयागराज के लिए अतिरिक्त बसों के इंतजाम हैं। 

Tags:    

Similar News