Lucknow Crime: सवा सौ सीसीटीवी खंगाल कर चिनहट पुलिस ने किया लूट का खुलासा, मूछ वाले ऑटो ने आरोपियों तक पहुंचाया

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि उसने अपने घर जाने के लिए ऑटो बुक किया था जिसे रवि नाम का आरोपी चला रहा था।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-14 13:46 GMT

पुलिस गिरफ्त में आरोपी। Photo- Newstrack 

Lucknow Crime: करीब सवा सौ सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल कर चिनहट पुलिस ने एक ऐसे मामले का खुलासा किया है जिसमें आरोपियों ने ऑटो सवार व्यक्ति से मारपीट कर लूट को अंजाम दे दिया था। आखिरकार, उसी ऑटो ने पुलिस को आरोपियों तक पहुंचा दिया। ऑटो भी ऐसा जिसमें मूछ का बड़ा सा स्टिकर बना हुआ था। बुधवार को खुलासे के दौरान डीसीपी ने कहा कि मूछ वाले ऑटो की मदद से ही आरोपियों की गिरफ्तारी में सफलता मिली है।

बुधवार को मामले का खुलासा करते हुए डीसीपी ईस्ट शशांक सिंह ने बताया कि बीते 10 अगस्त को चिनहट थाना क्षेत्र के नौबस्ता कला निवासी शोहित सिंह पुत्र लाल बहादुर ने थाने पर पहुंच कर 5 हजार नकद व सोने की अंगूठी, मोबाइल और एटीएम कार्ड की लूट हो जाने के मामले की शिकायत की थी। शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ धारा 309(6) बीएनएस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की गई। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि उसने अपने घर जाने के लिए ऑटो बुक किया था जिसे रवि नाम का आरोपी चला रहा था। ऑटो में रवि के साथी विकास, गोलू, रजत भी थे। ये लोग ऑटो लेकर राष्ट्रीय उद्योग आश्रम इंटर कॉलेज की तरफ चले जहां पीड़ित से मारपीट की इसके बाद इन लोगों ने पीड़ित का मोबाइल, अंगूठी और 5 हजार रुपये छीन लिए। चारों ने पीड़ित को मारपीट कर वहीं छोड़ दिया और फरार हो गए। इसके बाद वह किसी तरह थाने पहुंचा और उसने घटना को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

मूछ वाला ऑटो बना अहम कड़ी

मामले का खुलासा करते हुए डीसीपी ईस्ट शशांक सिंह ने कहा कि केस दर्ज करने के बाद आरोपियों की तलाश शुरू की गई। सीसीटीवी फुटेज में एक ऑटो राष्ट्रीय उद्योग आश्रम इंटर कॉलेज के पास से जाता और फिर वापस आता हुए दिखाई दिया। जब उस पर गौर किया गया तो ऑटो में मूछ का स्टिकर लगा मिला। इसी के आधार पर तलाश शुरू की गई। चिनहट पुलिस, क्राइम टीम और सर्विलांस की जाँच में ऑटो ट्रेस हो गया। इसी के बाद चारों आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

पहले से दर्ज हैं कई मुकदमे

आरोपियों के ऊपर पहले से कई मुकदमे दर्ज हैं। घटना के मास्टरमाइंड के गोलू उर्फ़ मनीष पुत्र रामलखन के ऊपर 6 मुकदमे, विकास उर्फ़ बउवा पुत्र नन्हू यादव के ऊपर 3 मुकदमे, अभियुत्क रवि गुप्ता के ऊपर दो मुकदमे व रजत के ऊपर 1 मुकदमा दर्ज है। पुलिस इनके और आपराधिक इतिहास को खंगालने में जुटी है। डीसीपी ने कहा कि उचित जाँच कर आरोपियों के ऊपर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जाएगी। 

Tags:    

Similar News