UP News: नौजवानों के भविष्य से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं, नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में बोले CM योगी

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले लोगों को नौकरी पाने के लिए सिफारिश लगानी पड़ती थी। पूर्व में यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में परीक्षा होने और नियुक्ति पत्र मिलने सालों लग जाते थे।

Update: 2024-09-10 07:10 GMT

लोकभवन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने वितरित किये नियुक्ति पत्र (आशुतोष त्रिपाठी)

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर पूर्ववर्ती सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि यूपी में अब पारदर्शी तरीके से नियुक्ति प्रक्रिया पूरी की जा रही है। पहले लोगों को नौकरी पाने के लिए सिफारिश लगानी पड़ती थी।

उन्होंने कहा कि पूर्व में यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएसी) में परीक्षा होने और नियुक्ति पत्र मिलने सालों लग जाते थे। लेकिन अब छह माह के भीतर अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक भवन में 647 नवचयनित वन रक्षकों व वन्यजीव रक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करने के बाद यह बातें कहीं।  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर परीक्षा के दौरान सावधानी बरती जाए तो कोई भी नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकेगा। राज्य सरकार ने नियुक्ति प्रक्रिया को निष्पक्ष और नकलविहीन कराने के लिए कड़े नियम बनाये हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में नकल माफियाओं पर नकेल कसने और पेपर लीक कराने वालों को पकड़ने के लिए सख्त कानून बनाये गये हैं। अब यूपी में पेपर लीक कराने वालों को आजीवन कारावास और एक करोड़ रुपए के जुर्माने की सजा दी जाएगी।

सीएम योगी ने कहा कि राज्य में अब किसी भी परीक्षा पर पूरी निगरानी रखी जा रही है। इसके लिए आर्टिफिशियल इंजेलिजेंस का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। हाल ही में 60 हजार से ज्यादा यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया। इस परीक्षा के दौरान जितने भी केंद्र बनाये गये थे। वहां पहुंचे अभ्यर्थियों पर सीसीटीवी कैमरों की मदद से पूरी नजर रखी गयी है। कई जनपदों में हुई भर्ती परीक्षा की लखनऊ में बैठ कर मॉनिटरिंग की गयी।  

Tags:    

Similar News