Lucknow University: दीक्षांत सप्ताह का होगा आयोजन, कुलपति ने बैठक में दिए ये निर्देश

Lucknow University: कुलपति ने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय के दोनों परिसरों में विभिन्न खेल गतिविधियां, सांस्कृतिक कार्यक्रम, अंतर-छात्रावास प्रतियोगिता, नृत्य, संगीत का आयोजन किया जाएगा।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-08-21 13:30 GMT

Lucknow University: एलयू के मंथन कक्ष में बुधवार को 67वें दीक्षांत समारोह की तैयारी की समीक्षा बैठक हुई। जिसमें कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लखनऊ विश्वविद्यालय में 16 सितंबर को प्रस्तावित दीक्षांत समारोह के मद्देनजर 11 सितंबर से दीक्षांत समारोह की तारीख तक उत्सव मनाया जाएगा। इस उत्सव की शुरुआत प्रभात फेरी से होगी और फिर विश्वविद्यालय के सभी विभाग पहले से अनुमति लेकर अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित करेंगे।

दीक्षांत सप्ताह में इन कार्यक्रमों का आयोजन होगा

समीक्षा बैठक में कुलपति ने निर्देश दिए कि सभी आयोजन इस तरह से किए जाएंगे कि कक्षाएं बाधित नहीं हो। कुलपति ने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय के दोनों परिसरों में विभिन्न खेल गतिविधियां, सांस्कृतिक कार्यक्रम, अंतर-छात्रावास प्रतियोगिता, नृत्य, संगीत का आयोजन किया जाएगा। इस समीक्षा बैठक में विभिन्न दीक्षांत समारोह समितियों के सदस्य के नामों को अंतिम रूप दिया गया। कुलसचिव व परीक्षा नियंत्रक विद्यानंद त्रिपाठी, संकायाध्यक्ष, निदेशक, वित्त अधिकारी समेत कई अन्य पदाधिकारी शामिल हुए। 

द्वारों का उद्घाटन करेंगी राज्यपाल

कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने बताया कि एलयू के नवीन परिसर में नवनिर्मित द्वार संख्या एक व दो और नए फार्मेसी भवन के आगामी उद्घाटन की प्रगति के लिए भी बैठक हुई। इसमें राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के उद्धाटन संबंधित कार्यक्रम की मिनट टू मिनट कार्यक्रम की समीक्षा की गई। कुलपति ने कहा कि राज्यपाल का कार्यक्रम दो सितंबर को सुबह 11:30 से दोपहर 1:30 बजे के बीच प्रस्तावित किया गया। उन्होंने बताया कि इस उद्घाटन समारोह में कुलाधिपति की ओर से आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को 100 किट उपहार में दिए जाएंगे। उन्होंने इस उद्घाटन के रूट प्लान, मिनट टू मिनट कार्यक्रम, कार्यक्रम के स्वयंसेवकों, जलपान और अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं की भी समीक्षा की। उन्होंने बताया कि धन्यवाद ज्ञापन प्रति कुलपति प्रो. मनुका खन्ना की ओर से दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News