UP: जाति देख एनकाउंटर नहीं करती पुलिस.., DGP ने पुलिस पर लग रहे आरोपों का किया खंडन

UP: पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने मंगेश एनकाउंटर को लेकर पुलिस पर लग आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि जाति देखकर यूपी पुलिस कभी भी एनकाउंटर नहीं करती है।

Update:2024-09-09 17:34 IST

डीजीपी प्रशांत कुमार ने एनकाउंटर को लेकर दिया बयान (सोशल मीडिया)

UP News: सुल्तानपुर में ज्वैलरी शॉप में करोड़ों की डकैती के आरोपी मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद यूपी में सियासत काफी तेज हो गयी है। मंगेश एनकाउंटर को लेकर यूपी पुलिस सवालों के घेरे में हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस एनकाउंटर को लेकर पुलिस पर हमला बोला था। उन्होंने कहा कि प्रदेश की पुलिस जाति देखकर कार्रवाई कर रही है। इस बीच पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने मंगेश एनकाउंटर को लेकर पुलिस पर लग आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि जाति देखकर यूपी पुलिस कभी भी एनकाउंटर नहीं करती है। पुलिस पर लग रहे सभी आरोप बिल्कुल निराधार हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस किसी भी मामले में पूरी निष्पक्षता के साथ कार्रवाई करती है। 

वहीं कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन को पलटाने की साजिश पर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने कहा कि मौके पर जाकर वरिष्ठ अधिकारियों ने निरीक्षण किया है। सभी पहलुओं पर गहनता से छानबीन की जा रही है। इस मामले में अभी जांच चल रही है। बिना निष्कर्ष के इस मामले में कुछ भी कहना उचित नहीं है।

करोड़ों के जेवरात की डकैती मामले में हुआ था एनकाउंटर

सुल्तानपुर जनपद में पिछले माह एक सर्राफा व्यवसायी की दुकान में दिनदहाड़े करोड़ों के जेवरात की डकैती मामले में आरोपी एक लाख रुपये के इनामी मंगेश यादव को बीते सप्ताह एसएटीएफ में ढेर कर दिया था। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एनकाउंटर पर सवाल उठाए थे। सपा मुखिया ने इसे जाति देखकर की गई फर्जी मुठभेड़ करार दिया था। वहीं, मंगेश यादव के पिता ने भी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए है। उन्होंने कहा कि पुलिस घर से मंगेश को उठा ले गयी और फिर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। इस मामले दूसरा आरोपी विपिन सिंह को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था। पुलिस टीम उससे पूछताछ कर रही है।

Tags:    

Similar News