Lucknow Crime News: ड्रोन से शुरू हुई नाले में बही नसरा की तलाश, नगर आयुक्त और ADCP खुद कर रहे मॉनिटरिंग

Lucknow Crime News: बुधवार को वजीरगंज थाना क्षेत्र के मल्लाही टोला इलाके में छःह वर्षीय नसरा पुत्री इरफान नाले के पास बारिश में नहाने के साथ ही खेल रही थी।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-09-05 12:34 GMT

ड्रोन का सेटअप करती टीम। Photo- Newstrack 

Lucknow Crime News: वजीरगंज में बुधवार को नाले में बही बच्ची की तलाश के लिए ड्रोन टीम को लगाया गया है। इसकी मॉनिटरिंग लखनऊ नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह और एडीसीपी पश्चिम विश्वजीत श्रीवास्तव स्वयं कर रहे हैं। इसके साथ ही SDRF, नगर निगम, फायर ब्रिगेड और स्थानीय गोताखोर भी तलाश में जुटे हैं। हादसे को तकरीबन 27 घंटे बीतने के बावजूद अभी तक बच्ची का कोई पता नहीं चल सका है। उधर, घटनास्थल पर बड़ी संख्या में कल से ही स्थानीय लोग भी जुटे हुए हैं।

बताते चलें कि बुधवार को वजीरगंज थाना क्षेत्र के मल्लाही टोला इलाके में छःह वर्षीय नसरा पुत्री इरफान नाले के पास बारिश में नहाने के साथ ही खेल रही थी। इसी बीच उसका पैर फिसल गया और वह नाले में जा गिरी। साथ खेल रहे बच्चों ने यह बात नसरा के घर वालों से बताई तो वहां हंगामा मच गया। आनन फानन में मामले की सूचना वजीरगंज पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची वजीरगंज पुलिस ने तत्काल फायर ब्रिगेड और नगर निगम को मौके पर बुलाया। इसी बीच वहां तेज बारिश होने लगी और नाले का जलस्तर बढ़ गया। पानी और गहराई अधिक होने के चलते बच्ची पानी में गुम हो गई। जिसका करीब 27 घंटे के रेस्क्यू के बावजूद कोई पता नहीं चल सका है। बच्ची की तलाश के लिए SDRF टीमों को भी लगाया गया है।

 मौके पर मौजूद नगर आयुक्त और एडीसीपी। Photo- Newstrack 

रात तीन बजे तक जारी रहा अभियान 

SHO वजीरगंज दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि बीती रात करीब 3 बजे तक बच्ची की तलाश जारी रही। इसके बाद सुबह 6 बजे से फिर तलाश शुरू कर दी गई। हालाँकि देर शाम तक उसका कोई पता नहीं चल सका है। तलाश के लिए 2 ड्रोन कैमरे भी लगाए गए हैं। नाव और गोताखोर भी तलाश के लिए उतारे गए हैं। साथ ही नाले के किनारे रहने वाले लोगों से भी अपील की गई है कि यदि बच्ची कहीं दिखे तो तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दें।

कुछ घंटों की बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें

बुधवार को जब बच्ची नाले में गिरी तो हल्की बारिश हो रही थी। इसके बाद अचानक से तेज बारिश शुरू हो गई। नाले में आसपास की तमाम नालियों का पानी भी गिरता है। इस वजह से अचानक से नाले का जलस्तर बढ़ गया। इसी बीच बच्ची अचानक तेज बहाव में बह गई। इसके बाद से लगातार बच्ची की तलाश जारी है। बुधवार दोपहर करीब 3.30 बजे हुई घटना के बाद बृहस्पतिवार की शाम तक लगातार तलाश जारी रही। हालाँकि, तमाम प्रयासों के बाद बच्ची का कोई पता नहीं चल सका है।

Tags:    

Similar News