Lucknow News: शाहरुख की पत्नी गौरी खान को ED ने भेजा नोटिस, ये है पूरा मामला?

Lucknow News: तुलसियानी ग्रुप पर राजधानी लखनऊ में सुशांत गोल्फ सिटी समेत कई थानों में मामले दर्ज हैं। तुलसियानी ग्रुप पर दर्ज धोखाधड़ी के एक मामले में गोरी खान को आरोपी बनाया गया है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-12-19 09:39 GMT

गौरी खान (सोशल मीडिया)

Lucknow News: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। गौरी खान को प्रवर्तन निदेशालय ने आज यानी मंगलवार (19 दिसंबर) को नोटिस भेजा है। लखनऊ की तुलसियानी ग्रुप ने साल 2015 में गौरी खान को ब्रांड एम्बेसडर बनाया था। ईडी ने उनसे इस दौरान कंपनी द्वारा किए गए पेमेंट की जानकारी मांगी है।

ईडी 30 करोड़ की कर रही है जांच

बता दें कि तुलसियानी ग्रुप पर राजधानी लखनऊ में सुशांत गोल्फ सिटी समेत कई थानों में मामले दर्ज हैं। तुलसियानी ग्रुप पर दर्ज धोखाधड़ी के एक मामले में गोरी खान को आरोपी बनाया गया है। प्रवर्तन निदेशालय तुलसियानी ग्रुप पर बैंक के 30 करोड़ रुपए हड़पने की जांच कर रहा है। इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय की लखनऊ शाखा ने शाहरूख खान की पत्नी गौरी खान को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

गौरी खान को वकील के माध्यम से देना होगा जवाब

ईडी द्वारा गौरी खान को भेजे गए नोटिस में पूछा गया कि तुलसियानी ग्रुप के द्वारा उन्हे कितना पेमेंट किया गया है। तुलसियानी ग्रुप के पेमेंट और ग्रुप की एंबेसडर बनाए जाने को लेकर क्या शर्तें रखी गई थीं। ईडी के मुताबिक गौरी खान को जवाब अपने वकील के माध्यम से दाखिल करना होगा। साथ ही यदि प्रवर्तन निदेशालय गौरी खान के जवाब से संतुष्ट नहीं होता है तो उन्हे पूछताछ के लिए भी बुला सकता है।

ये है पूरा मामला?

गौरतलब है कि लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाने में मुंबई के रहने वाले किरीट जसवंत शाह ने फरवरी 2022 में तुलसियानी ग्रुप के निदेशक अनिल कुमार, महेश तुलसियानी और गौरी खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होने अपनी शिकायत में बताया था कि गौरी खान के प्रचार करने की वजह से उन्होने साल 2015 में तुलसियानी ग्रुप से 85 लाख की कीमत का फ्लैट खरीदा था। लेकिन, कंपनी ने उनको कब्जा नहीं दिया और उनके पैसे भी नहीं वापस किए। कंपनी के निदेशक राजधानी स्थित अंसल की सुशांत गोल्फ सिटी में फ्लैट बनाने का झांसा देकर रकम जमा कराते थे। फ्लैट नहीं मिलने पर पिछले 5 सालों के दौरान दर्जनों निवेशकों ने कंपनी पर मुकदमा दर्ज कराया है।  

Tags:    

Similar News