Lucknow Crime: मलिहाबाद में बिजली चेकिंग करने गई टीम पर छेड़छाड़ का आरोप, थाने में शिकायत

Lucknow Crime: बिजली विभाग की एक टीम जेई त्रिभुवन राम, अमरेश मौर्या दिनेश विनय, सोनू शर्मा के साथ मलिहाबाद के एक मोहल्ले में डोर-टू-डोर बिजली चेकिंग कर रही थी।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-09-12 19:02 IST

Photo- Social Media

Lucknow Crime: गुरुवार को लखनऊ के मलिहाबाद थानाक्षेत्र के एक मोहल्ले में बिजली चेकिंग पर गई टीम पर छेड़छाड़ और मारपीट का आरोप लगाया गया है। इधर बिजली विभाग की टीम ने हमला होने और सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाया है। दोनों पक्षों ने मलिहाबाद थाने पर एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी है। तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जाँच में जुटी हुई है। 

सीढ़ी लगाकर बिजली चोरी पकड़ने पहुंची थी टीम

जानकारी के अनुसार बिजली विभाग की एक टीम जेई त्रिभुवन राम, अमरेश मौर्या दिनेश विनय, सोनू शर्मा के साथ मलिहाबाद के एक मोहल्ले में डोर-टू-डोर बिजली चेकिंग कर रही थी। आरोप है कि बिजली विभाग की टीम इसी बीच मोहल्ले के एक घर की छत पर चोरी पकड़ने के मकसद से सीढ़ी लगाकर चढ़ गई थी। परिवार का कहना है कि टीम में शामिल लोगों ने घर में मौजूद महिला से अभद्रता और छेड़खानी करनी शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने विरोध करते हुए महिला को छेड़खानी से बचाया। पीड़िता ने अपने जेवर छीनने का भी आरोप लगाया है। वहीं, हंगामा बढ़ता देख बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी एकत्रित हो गए। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

विभाग ने बिजली चोरी का लगाया आरोप

बिजली विभाग की टीम का कहना है कि उन लोगों को इलाके में बिजली चोरी की सूचना मिली थी। इसके बाद वह लोग गुरुवार को जाँच करने पहुंचे थे। इसी बीच एक घर में घरेलू कनेक्शन से बिजली चोरी करते हुए तीन ई-रिक्शा चार्ज किए जा रहे थे। उन्होंने जैसे ही कार्रवाई शुरू की तो मकान के अंदर मौजूद लोगों ने कार्रवाई का विरोध करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। आरोप है कि अंदर मौजूद लोगों ने गाली गलौच करते हुए लाठी डंडों के साथ ही ईंटों से भी हमला कर दिया। इससे कुछ बिजली कर्मियों को चोटें भी आई हैं। इसके बाद टीम के लोगों ने घटना की सूचना विभागीय उच्चाधिकारियों को देते हुए पुलिस को भी मामले से अवगत कराया है। साथ ही उन्होंने तहरीर देते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। मलिहाबाद पुलिस दोनों पक्षों से तहरीर लेकर कार्रवाई की मांग में जुट गई है। वहीं, इस मामले पर बात करने के लिए SHO मलिहाबाद के CUG नंबर पर सम्पर्क किया गया तो उनका फोन नहीं उठा। जबकि एसीपी मलिहाबाद का नंबर आउट ऑफ़ नेटवर्क कवरेज एरिया बताता रहा। वहीं, एडीसीपी साउथ का भी CUG नंबर रिसीव नहीं हुआ। 

Tags:    

Similar News