Lucknow Crime: बेटी की हत्या कर घर में शव दफनाया, माँ की शिकायत पर पिता ने कुबूली घटना, ऑनर किलिंग की आशंका!

Lucknow Crime: नाराज पत्नी सोमवार को चौकी पहुंची और सारी घटना पुलिस से बयाँ की जिसके बाद पुलिस ने शक के आधार पर पति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-04 06:42 GMT

Chandauli Accident  (photo: social media ) 

Lucknow Crime: मोहनलालगंज थानाक्षेत्र के एक गांव से मानवता को कलंकित करने वाला मामला सामने आया है जहाँ एक पिता ने अपनी सगी नाबालिग बेटी को अपने ही घर की कोठरी में दफना दिया। इसके बाद परिवार और गांव में बेटी के किसी और के साथ भाग जाने की अफवाह फैला दी। घटना से पहले ही मायके जा चुकी पत्नी जब घर वापस लौटी तो उसे भी यही बात बताई लेकिन पत्नी को इस पर यकीन न हुआ और वह मदद के लिए पुलिस के पास पहुँच गई। शक के आधार पर पुलिस ने जब पति को हिरासत में लिया तो मामला खुला। फ़िलहाल पुलिस ने गंभीरता से मामले का संज्ञान लिया है और कार्रवाई में जुट गई है।

एडीसीपी साउथ लखनऊ शशांक सिंह ने बताया कि सोमवार की शाम मोहनलालगंज के सोहावा गांव निवासी महिला दो नाबालिग बेटों के साथ स्थानीय पुलिस चौकी पहुँची थी जहाँ उसने पति द्वारा अपनी नाबालिग बेटी की हत्या किए जाने का आरोप लगाया था। एडीसीपी के अनुसार पति ने बीती 10 मार्च को किसी बात को लेकर अपनी पत्नी से मारपीट की थी जिसके बाद नाराज पत्नी अपने मायके चली गई थी। 19 मई को पत्नी जब वापस लौटी तो उसने बेटी के घर में न मिलने पर जानकारी ली जिस पर आरोपी ने कहा कि उसे 5 मई को किसी लड़के से बात करते सुना था और वह किसी के साथ भाग गई। हालाँकि पत्नी को पति की बात पर यकीन नहीं हुआ और जब उसने पति से और अधिक जानकारी लेनी चाही तो पति ने फिर मारपीट की। इससे नाराज पत्नी सोमवार को चौकी पहुंची और सारी घटना पुलिस से बयाँ की जिसके बाद पुलिस ने शक के आधार पर पति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

आरोपी ने पहले तो पुलिस को घुमाने का प्रयास किया लेकिन बाद में उसने बेटी को दफनाने की बात क़ुबूल की पर हत्या की बात से अब भी इंकार कर रहा है। फिलहाल पुलिस ने पत्नी की शिकायत पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की है और हिरासत में लेकर आरोपी से लगातार पूछताछ कर रही है। इसके अलावा पुलिस कई अन्य पहलुओं पर भी मामले की छानबीन कर रही है। स्थानीय लोगों के अनुसार आरोपी ने अपने दो नाबालिग बेटों की मदद से 14 वर्षीय किशोरी को घर में दफनाया है। फ़िलहाल अब पुलिस शव को दोबारा कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराने के लिए कागजी कार्रवाई में जुट गई है। इस घटना में स्थानीय लोग भी ऑनर किलिंग की आशंका जता रहे हैं।

डीएम की अनुमति लेकर कब्र से निकाला जाएगा शव

घटना के सम्बन्ध में एडीसीपी ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी ने बेटी को दफनाने की बात कुबूल कर ली है। अब कब्र को पुनः खोदकर शव को बाहर निकाला जाएगा जिसके लिए डीएम की अनुमति की आवश्यकता है। अनुमति हेतु डीएम से पत्राचार किया जा रहा है जैसे ही अनुमति मिल जाएगी शव को निकालकर उसका पोस्टमार्टम कराया जाएगा। उसके बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर गुमशुदगी की रिपोर्ट की धाराओं में बदलाव कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह पूरी कार्रवाई मजिस्ट्रेट स्तरीय एक अधिकारी के साथ ही प्रशासनिक टीम की निगरानी में होगी। मामले में जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

गलाने के लिए नमक डालकर दफनाया था शव

प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी पिता ने बेटी के शव को गड्ढा खोदकर उसमे रख दिया जिसके बाद कई बोरी नमक भी डाल दिया जिससे शव जल्दी ही गल जाए। हालाँकि पत्नी के विरोध और पुलिस से शिकायत के बाद मामला खुल गया है और सख्ती से पुलिस ने जाँच शुरू कर दी है। शव के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ न हो सके इसलिए घर में पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं। वहीँ इस घटना से सारे इलाके में सनसनी फैली हुई है और स्थानीय ग्रामीण भी जाँच के बाद सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News