Lucknow Crime: पहले साथ में पी शराब फिर बचपन के दोस्त को उतारा मौत के घाट, आरोपी बोला: माँ और बहन को गाली देने पर मारा

Lucknow Crime देशराम लोधी पुत्र स्वर्गीय मैकूलाल ने बीते 11 अगस्त को थाने में तहरीर देते हुए अपने पुत्र आशीष की हत्या का आरोप लगाया था।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-13 14:13 GMT

पुलिस गिरफ्त में आरोपी: Photo- Newstrack 

Lucknow Crime: इटौंजा थानाक्षेत्र से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहाँ बचपन के दोस्त ने ही अपने साथी की हत्या कर दी और उसकी लाश को झाड़ियों में छिपाकर फरार हो गया। पुलिस ने शक के आधार पर जब आरोपी को पूछताछ के लिए बुलाया तो सख्ती से पूछे जाने पर उसने वारदात क़ुबूल कर ली। हत्या का कारण बताया कि मृतक ने उसकी माँ और बहन को गाली दे दी थी इस वजह से उसने दोस्त की हत्या कर दी।

मामला इटौंजा थाना क्षेत्र की नगर पंचायत महोना के केसरमऊ खुर्द गांव का है। जहां रहने वाले देशराम लोधी पुत्र स्वर्गीय मैकूलाल ने बीते 11 अगस्त को थाने में तहरीर देते हुए अपने पुत्र आशीष की हत्या का आरोप लगाया था। पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत आरोपी अनिल वर्मा पुत्र गुरु प्रसाद निवासी ग्राम केसरमऊ थाना इटौंजा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। मंगलवार को मामले का खुलासा करते हुए डीसीपी नार्थ अभिजीत आर शंकर ने प्रेसवार्ता का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि शक के आधार पर पूछताछ के लिए आरोपी को बुलाया गया था लेकिन वह अपने ही जवाबों में फंस गया और उसने वारदात क़ुबूल कर ली। जिसके बाद आरोपी की निशानदेही पर मृतक के कपड़े और एक टूटी हुई माला भी पुलिस ने बरामद की है। इसी माला और मृतक की टी-शर्ट से गला कसकर आरोपी ने आशीष को मौत के घाट उतार दिया था।

साथ में पी थी शराब फिर दौड़ाकर मारा

डीसीपी नार्थ ने जानकारी देते हुए बताया कि वारदात को बीते 8 अगस्त की रात को अंजाम दिया गया था। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि रात करीब 7.30-8 बजे दोनों ने केसरमऊ चौराहे के आगे एक ट्यूबवेल के पास देशी शराब पी थी। इसके बाद दोनों काफी नशे में हो गए। इसी बीच मृतक आशीष ने किसी बात को लेकर अनिल वर्मा की माँ और बहन को गाली दे दी। गाली देने से नाराज होकर अनिल ने आशीष से मारपीट शुरू कर दी। आशीष अपनी जान बचाकर वहाँ से भागने लगा और गोहना खुर्द रोड पर पहुँच गया। तभी उसके पीछे से पहुंचे अनिल ने आशीष के गले में पड़ी माला से उसका गला कस दिया। जब आशीष निढाल हो गया तो आरोपी ने मृतक की टी-शर्ट निकालकर उससे भी गला कसा। नतीजतन आशीष की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद आरोपी ने मृतक के शव को अर्ध नग्न हालत में झाड़ियों में छिपा दिया और वहाँ से फरार हो गया। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने टूटी हुई माला और टी-शर्ट बरामद की है।

बचपन से साथ खेला फिर भी ले ली दोस्त की जान

जानकारी के अनुसार मृतक आशीष और आरोपी अनिल इटौंजा के केसरमऊ खुर्द गाँव में ही पले बढ़े हैं। दोनों बचपन से एक साथ रहे हैं। इसके बावजूद आरोपी ने मामूली कहासुनी के बाद दोस्त को मौत के घाट उतार दिया। हत्या करते वक्त आरोपी के हाथ में भी माला से निशान पड़ गए थे। यह निशान गिरफ्तारी के दौरान पुलिस को दिखे हैं।

Tags:    

Similar News