Lucknow News: आवासीय विद्यालय से छात्रा के भागने के मामले में सुरक्षा पर सवाल, नहीं मिले सीसीटीवी कैमरे

Lucknow News: शुक्रवार-शनिवार की रात यहां पर एक किशोरी टीन शेड पर चढ़ कर विद्यालय की दीवार कूद कर भाग गई थी।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-26 06:54 GMT

आवासीय विद्यालय से छात्रा के भागने के मामले में सुरक्षा पर सवाल   (photo: social media )

Lucknow News: गोसाईगंज थानाक्षेत्र के शिवलर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय से रात में छात्रा के भागने से विद्यालय की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं। पुलिस जांच में विद्यालय के सीसीटीवी कैमरे भी नहीं मिले हैं। ऐसे में तकरीबन 100 छात्राओं वाले विद्यालय में यदि कोई बड़ी घटना हो जाए तो वह पुलिस के लिए भी सिर दर्द साबित होगी। सोमवार को इंस्पेक्टर गोसाईगंज ब्रजेश चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि छात्रा विद्यालय से निकल गई और रात भर किसी को पता नहीं चला यह बहुत बड़ी बात है। जब सुबह प्रिंसिपल (वार्डन) को पता चला तब पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो लड़की के अपने एक रिश्तेदार के घर चले जाने की बात पता चली। फिलहाल लड़की को सकुशल परिजनों को सौंप दिया गया है।

यह था मामला

गोसाईगंज थानाक्षेत्र के शिवलर में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय है। शुक्रवार-शनिवार की रात यहां पर एक किशोरी टीन शेड पर चढ़ कर विद्यालय की दीवार कूद कर भाग गई थी। इस बात की जानकारी स्कूल प्रबंधन को सुबह हुई। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस और प्रशासन को दी गई। आनन फानन में गोसाईगंज थाने की पुलिस और एसडीएम मोहनलालगंज भी मौक पर पहुंच गए। छानबीन के बाद पुलिस ने छात्रा के रिश्तेदारों से संपर्क किया तो पता चला कि वह देर रात स्कूल से निकली और पैदल ही गोसाईगंज से रहमत नगर अपनी रिश्तेदारी में चली गई। इसके बाद पुलिस ने सकुशल छात्रा को बरामद कर लिया।

सीसीटीवी के लिए पत्राचार की तैयारी

विद्यालय से छात्रा के भागने के बाद जांच पड़ताल के लिए पहुंची पुलिस को वहां पर सीसीटीवी कैमरे भी नहीं मिले हैं। इंस्पेक्टर ब्रजेश चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि इस मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है। विद्यालय में पर्याप्त संख्या में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं इसके लिए विभागीय उच्चाधिकारियों की ओर से पत्राचार किया जाएगा। साथ ही विद्यालय की सुरक्षा मजबूत करने के लिए प्रबंधन को भी हिदायत दी है जिससे भविष्य में ऐसी किसी घटना की पुनरावृत्ति न हो सके।

Tags:    

Similar News