Gold Smuggling: लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 4.57 करोड़ का सोना, कपड़ों में ऐसे था छिपाया

Gold Smuggling: कस्टम विभाग ने दो यात्रियों को पकड़ा है जिनके पास से सात किलो से ऊपर का सोना बरामद हुआ है। ये दोनों यात्री मस्कट से फ्लाइट संख्या OV 795 से लखनऊ पहुंचे थे।

Update: 2023-05-30 17:35 GMT
कस्टम विभाग ने लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा 4.57 करोड़ का सोना।

Gold Smuggling: लखनऊ एयरपोर्ट पर करीब साढे़ चार करोड़ रुपए का सोना पकड़ा गया है। कस्टम विभाग ने दो यात्रियों को पकड़ा है जिनके पास से सात किलो से ऊपर का सोना बरामद हुआ है। ये दोनों यात्री मस्कट से फ्लाइट संख्या OV 795 से लखनऊ पहुंचे थे। पकड़े गये सोने की कीमत 4.57 करोड़ रुपए से ऊपर बताई जा रही है। यात्रियों ने सोने को अपने कपड़ों में पेस्ट की शक्ल में छिपाकर रखा हुआ था।

मस्कट से लखनऊ पहुंची फ्लाइट संख्या OV795 मंगलवार सुबह 7.15 बजे लखनऊ पहुंची थी। पकड़े गये यात्रियों ने 7.39 किलोग्राम सोने का पाउडर बनाकर जेल में में मिलाकर पेस्ट बना लिया था, ताकि वह कस्टम की पकड़ में न आयें। कस्टम विभाग ने शक के आधार पर यात्रियों को रोककर पूछताछ की। इस दौरान सोना पकड़ा गया।

...जब पकड़ा गया 1.5 करोड़ का सोना

13 अप्रैल को अमौसी एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक यात्री से तीन किलो सोना बरामद किया था। वह भी मस्कट से सोना लेकर आया था। कस्टम विभाग के अफसरों ने पकड़े गये सोने की कीमत 1.68 करोड़ बताई गई। उसके बैग में एक पैकेट मिला था जिसमें सोना छिपाकर रखा गया था। शक के आधार पर कस्टम के कर्मचारियों ने तलाशी ली तो उसके पास से 27 सोने के बिस्किट निकले।

05 अप्रैल को पकड़ा गया था सोना

ऐसा पहली बार नहीं है जब लखनऊ एयरपोर्ट पर सोना पकड़ा गया है। कई बार बड़ी तादाद में कस्टम विभाग ने गोल्ड स्मलगलों के मंसूबों को पूरा नहीं होने दिया है। पिछले महीने ही 05 अप्रैल को एक यात्री के पास से 15 लाख रुपए की कीमत से ज्यादा का सोना पकड़ा गया था। शारजहां से आया यात्री बिना सीमा शुल्क चुकाये चोरी-छिपे सोना लिये जा रहा था। लेकिन एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम अफसरों की पैनी नजर से वह नहीं बच सका। कस्टम अधिकारियों ने सोने के साथ उसे हिरासत में ले लिया।

Tags:    

Similar News