Lucknow News: कुँवर्स ग्लोबल स्कूल के वार्षिकोत्सव में पहुंचीं राज्यपाल, श्री राम युग का मंचन देख छात्रों की प्रशंसा की

Lucknow News: राज्यपाल ने राजेश सिंह दयाल द्वारा किए जा रहे समाज कल्याण कार्य की सराहना की।

Update: 2024-01-24 17:18 GMT

Lucknow News (Pic: Newstrack)

Lucknow News: वरिष्ठ समाज सेवी एवं मेडिसिन मैन ऑफ सलेमपुर राजेश सिंह दयाल के धर्मार्थ संस्थान कुँवर्स ग्लोबल स्कूल के वार्षिकोत्सव में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंची। उन्होंने संस्थान एवं बच्चों में अपना समय व्यतीत किया। श्री राम युग की तर्ज पर आधारित संस्कृत मंचन का लुत्फ लेते हुए राज्यपाल ने छात्रों एवं अभिभावकों के सम्मुख अपने जीवन की यात्रा का अनुभव प्रस्तुत किया। राजेश सिंह दयाल द्वारा निर्मित कुँवर्स ग्लोबल स्कूल के प्रांगण में स्थित हनुमान मंदिर में आशीर्वाद लेकर राज्यपाल ने यूपी दिवस की बधाइयाँ दी।

दीप्रज्वलन से कार्यक्रम की शुरुआत कर राजेश सिंह दयाल द्वारा सम्मान पूर्वक सभी को पौधे भेंट किए गए। राजेश सिंह दयाल ने राज्यपाल का स्वागत किया। राजेश सिंह दयाल ने जय श्री राम का नारा लगाया एवं राम जैसे पुत्र की कामना करने से पहले दशरथ जैसे पिता बनने की सलाह दी। अपने दर्द को साझा करते हुए उन्होंने अपने पुत्र की मृत्यु के पश्चात् अपने जीवन को समाज के लिए समर्पित करने की बात कही, उनका मानना था कि ईश्वर हमें सिर्फ परिवार मोह नहीं अपितु समाज मोह के लिए भेजता है और समाज को लौटाने में पुण्य और सुख दोनों प्राप्त होता है।


श्री राम युग का मंचन देख राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने मंत्रमुग्ध होकर छात्रों की प्रशंसा की एवं राजेश सिंह दयाल द्वारा किए जा रहे समाज कल्याण कार्य की सराहना की। उनका कहना था कि एक कुँवर जाते जाते आपको हजारों कुँवर दे गया जिससे आज आप समाज कल्याण और निर्माण दोनों कर रहें है।


राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने राजेश सिंह दयाल द्वारा सलेमपुर में उनके द्वारा 1.25 लाख लोगों के मुफ्त इलाज एवं 1000 बुजुर्गों के मुफ्त मोतियाबिंद ऑपरेशन की जानकारी पर आश्चर्य व्यक्त किया और तालियों की गड़गड़ाहट से उनकी सराहना भी की। कार्यक्रम का समापन विभिन्न संस्कृत कार्यक्रम एवं नृत्यकलाओं के साथ हुआ।

कार्यक्रम में राज्यपाल के साथ-साथ उनकी पुत्री अनार पटेल, चेयरमैन एनएएफसीएआरडी एवं गुजरात खेती बैंक चेयरमैन डॉलर भाई कुटेचा, डिप्टी मेयर जूनागढ़ गिरीश भाई कुटेचा ने भी राममय होकर कार्यक्रम का आनंद लिया एवं राजेश सिंह दयाल का हृदय से आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजय सिंह, गुरु रघुनाथ यमूल, पूर्व जल शक्ति मंत्री डॉक्टर महेन्द्र सिंह मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News