Lucknow News: सपा नेता के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने जारी किया गुंडा एक्ट का नोटिस

Lucknow News: लोकसभा चुनाव 2024 संपन्न होने के बाद लखनऊ पुलिस एक बार फिर एक्शन मोड में आ गई है। इसके तहत कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।

Written By :  Santosh Tiwari
Update: 2024-06-16 10:45 GMT

अखिलेश यादव और डिम्पल यादव के साथ सपा नेता अनीश राजा  (बाएं) Photo- Social Media  

Lucknow News: लोकसभा चुनाव 2024 संपन्न होने के बाद लखनऊ पुलिस एक बार फिर एक्शन मोड में आ गई है। इसके तहत कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। इसी कड़ी में राजधानी पुलिस ने समाजवादी पार्टी के नेता एवं मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अनीश राजा उर्फ़ अनीश अहमद के खिलाफ गुंडा एक्ट का नोटिस जारी किया है। जेसीपी लखनऊ की ओर से जारी नोटिस में आरोपी अनीश के खिलाफ पूर्व में दर्ज विभिन्न मुकदमों का हवाला दिया गया है।

पुलिस की ओर से जारी नोटिस में बताया गया है कि आरोपी आलमबाग थानाक्षेत्र के गढ़ी कनौरा का निवासी है और वह मारपीट करने, डराने धमकाने एवं सरकारी कार्यों में बाधा डालने जैसे विभिन्न अपराधों में लिप्त रहता है। जिसके चलते आम जनता इससे डरी हुई है और कोई भी व्यक्ति इसके खिलाफ थाने में शिकायत भी नहीं करता है। नोटिस के मुताबिक आरोपी पर आलमबाग, हज़रतगंज, बाजारखाला समेत विभिन्न थानों में आपराधिक मुक़दमे दर्ज हैं। इन्ही मुकदमों को आधार बनाते हुए पुलिस ने अनीश राजा के खिलाफ गुंडा एक्ट का नोटिस जारी किया है।

कोर्ट में उपस्थित न हुए तो किया जाएगा जिला बदर

जारी किए गए नोटिस में अनीस राजा को अगले सप्ताह कोर्ट में हाजिर होने की बात कही गई है। साथ ही यह भी कहा गया है कि उन्हें 50000 का बांड भरना होगा और इतनी राशि के बराबर ही दो जमानत दार भी प्रस्तुत करने होंगे। ऐसा न करने पर आरोपी की छःह माह के लिए जिलाबदर कर दिया जाएगा।

पार्टी के आधिकारिक बयान का इंतज़ार

हालाँकि इस मामले पर अभी तक समाजवादी पार्टी की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। दूसरी ओर लखनऊ पुलिस की इस कार्रवाई से सपा कार्यकर्ताओं में रोष देखने को मिल रहा है। कार्यकर्ताओं का कहना है कि चुनाव में मिली हार के बाद सरकार समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं को दबाने के लिए ऐसी कार्रवाई कर रही है।

Tags:    

Similar News