Ground breaking ceremony: ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 19 को, देश विदेश के 200 उद्योगपती करेंगे शिरकत

Ground breaking ceremony: यूपी में 19 फरवरी को भूमि पूजन समारोह होने जा रहा है। योगी सरकार की ओर से कार्यक्रम का न्योता देश-विदेश के नामी गिरामी उद्योगपतियों को भेजा जा रहा है।

Update: 2024-02-10 12:42 GMT

C M Yogi (Pic: Social Media)

Ground breaking ceremony: इस बार पिछले साल ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हुए समझौतों को धरातल पर उतारने की बारी है। यूपी की योगी सरकार 19 फरवरी को भूमि पूजन का आयोजन करने जा रही है। भूमि पूजन का यह समारोह राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होगा। कार्यक्रम का न्योता देश-विदेश के दो सौ से अधिक उद्योगपतियों को भेजा जा रहा है।

ये होंगे मेहमान होंगे खास


मेहमानों की सूची में मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, कुमार मंगलम बिड़ला, संजीव पुरी, सुनील भारती मित्तल, टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन और लुलु ग्रुप के युसूफअली का नाम शामिल है। समारोह में अलग-अलग औद्योगिक घरानों को भी आमंत्रित किया गया है। लखनऊ में होने जा रहे भूमि पूजन समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के उद्योगपति भी शामिल होंगे।

2 सौ से अधिक उद्योगपतियों को न्योता

इस समारोह में 200 ये अधिक उद्योगपतियों को न्योता भेजा जा रहा है। एसएलएमजी बेवरेजेस के विवेक लधानी, राजेश मसाला के राजेश अग्रहरि, पीटीसी के चेयरमैन सचिन अग्रवाल, इंडिया पेस्टिसाइड्स के विश्वास स्वरूप, पीएनसी इंफ्राटेक के चक्रेश कुमार जैन, विजय अग्रवाल स्पर्श इंडस्ट्रीज, मनोज गुप्ता एमकेयू, रेडिको खेतान के ललित खेतान, केआर पल्स एंड पेपर्स के मधु कुमार अग्रवाल, बीएल एग्रो के घनश्याम खंडेलवाल, रिमझिम इस्पात के योगेश अग्रवाल, गैलेंट के सीपी अग्रवाल के अलावा सर्राफा ग्रुप, लोहिया ग्लोबल सहित कई अलग-अलग उद्योगपतियों को न्योता भेजा गया है।

विशेष आयोजन की तैयारी को रफ्तार

यह उत्तर प्रदेश सरकार का चैथा और योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी है। यूपी की योगी सरकार ने विशेष आयोजन के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। अति विशिष्ट मेहमानों को आमंत्रित किया जा रहा है। प्रदेश सरकार की टीमें संपर्क अभियान में जुटी हुई हैं। इस समारोह में कई विदेशी निवेशक भी आमंत्रित किए जा रहे हैं। सूची में सैमसंग इंडिया के सीईओ जे बी पार्क, ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल के एमडी जेनियल बर्शर भी शामिल हैं। इस समारोह से योगी सरकार निवेशकों को यूपी में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करेगी और अधिक से अधिक निवेश के लिए उन्हें सुविधाएं भी मुहैया कराएगी।

Tags:    

Similar News