Doctors Protest: लोहिया अस्पताल में घंटों इलाज का इंतज़ार करते रहे मरीज, हड़ताल से बाधित हुई चिकित्सा सेवाएं

Doctors Protest: चिकित्सक लगातार आरोपियों के लिए फांसी की सजा और डॉक्टर्स की सुरक्षा के लिए सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग उठा रहे हैं।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-16 15:38 GMT

लोहिया संस्थान में जुटी मरीजों की भीड़। Photo- Newstrack 

Doctors Protest: पश्चिम बंगाल में हुई रेप और डॉक्टर की जघन्य हत्या के आक्रोश में राजधानी के चिकित्सकों ने हड़ताल का एलान कर दिया है। नतीजतन, शुक्रवार को लोहिया अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे मरीजों को डॉक्टर से मिलने के लिए घंटों इंतज़ार करना पड़ा। बस्ती, गोंडा, बहराइच समेत प्रदेश के अन्य जिलों से पहुंचे मरीजों को इलाज में काफी मशक्क्त करनी पड़ी। वहीँ, अधिकाँश चिकित्सकों के हड़ताल पर होने के कारण ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सकों पर भी मरीजों का दबाव बढ़ गया।

माँ के इलाज के लिए बैठे कृष्णा गुप्ता। Photo- Newstrack 

मरीजों ने न्यूज़ट्रैक से बताई आपबीती

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थ नगर जिले में बसे बिसर कोठी सरोजनी नगर से अपनी माँ अकालमती को इलाज के लिए लेकर आए कृष्णा गुप्ता ने कहा कि रात करीब 12 बजे घर से अपनी पत्नी को साथ लेकर मां के इलाज के लिए आए थे। उन्हें न्यूरो के साथ ही फालिश की दिक्कत है। सुबह काउंटर खुलने पर टोकन लिया है तब से लेकर अब तक डॉक्टर का इंतज़ार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि तक़रीब 5 घंटे हो चुके हैं तब से बारी आने का इंतज़ार चल रहा है। वहीं, लखनऊ के इंद्रा नगर से न्यूरोलॉजी विभाग में अपने पैरों का इलाज कराने के लिए पहुंचे जयराम कनौजिया ने कहा कि सुबह 8:30 बजे अस्पातल आ गए थे तब से लेकर अब तक बारी आने का इंतज़ार कर रहे हैं।

माँ के साथ बैठे बस्ती के राजकुमार प्रताप सिंह। Photo- Newstrack

बहराइच जनपद के जरवल रोड से अपनी भाभी सबीहा खातून की कमर का इलाज कराने लोहिया संस्थान पहुंचे सज्जाद ने कहा कि सुबह 4 बजे घर से निकले थे, 6 बजे अस्पताल पहुँच गए। अब बारी आने का इंतज़ार कर रहे हैं। बस्ती जिले से अपनी माँ के लीवर में दिक्कत का इलाज कराने पहुंचे राजकुमार प्रताप सिंह ने कहा कि कई घंटों से नंबर आने का इंतज़ार है। अब पता नहीं कितनी देर बाद नंबर आएगा और इलाज मिलेगा। अपने पेट के ऑपरेशन के बाद इलाज के अस्पताल आए गोंडा के तेज प्रताप सिंह भी घंटों इंतज़ार करते करते परेशान हो गए।

इलाज के इंतज़ार में बैठे गोंडा के तेज प्रताप सिंह। Photo- Newstrack 

इसलिए हड़ताल पर हैं डॉक्टर

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक चिकित्सा इंटर्न की रेप के बाद जघन्य हत्या कर दी गई। इस पूरी वारदात को दबाने के लिए अस्पताल प्रशासन ने कहा कि मृतका ने सुसाइड किया है। वहीं, पीड़िता के लिए न्याय की मांग कर रहे डॉक्टर्स पर भी रात के अँधेरे में हमला किया गया। इसी के विरोध में चिकित्सक हड़ताल कर रहे हैं। वह लगातार आरोपियों के लिए फांसी की सजा और डॉक्टर्स की सुरक्षा के लिए सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग उठा रहे हैं। 

Tags:    

Similar News