Lucknow Crime: हिन्दू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, हज़रतगंज पुलिस ने की कार्रवाई

Lucknow Crime: शिशिर चतुर्वेदी ने बुधवार को साईं मंदिर से साईं बाबा की मूर्तियों को हटवाने के लिए प्रदर्शन किया था।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-03 21:06 IST

Photo- Social Media

Lucknow Crime: हिंदूवादी नेता और हिन्दू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी को गुरुवार की शाम हज़रतगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई पुलिस ने धारा 151 के तहत की है। बताया जा रहा है कि शिशिर चतुर्वेदी ने बुधवार को साईं मंदिर से साईं बाबा की मूर्तियों को हटवाने के लिए प्रदर्शन किया था। इसी के बाद कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए उनकी गिरफ्तारी हुई है। एडीसीपी सेंट्रल मनीषा सिंह ने बताया कि शिशिर चतुर्वेदी ने कल मंदिरों से साईं बाबा की मूर्तियां हटवाने की बात कही थी। इसे लेकर आज उनकी गिरफ्तारी हुई है। फ़िलहाल पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है।

पहले भी विवादों में रहा है नाम

शिशिर चतुर्वेदी का पहले भी विवादों से नाता रहा है। पूर्व में उन्होंने टीले वाली मस्जिद का सर्वे कराने को लेकर भी कार्रवाई की मांग उठाई थी। इसके अलावा हिन्दुओं के विभिन्न मामलों को लेकर वह अक्सर प्रदर्शन करते रहे हैं। फ़िलहाल अब पुलिस शिशिर चतुर्वेदी से पूछताछ कर रही है। उधर शिशिर के परिजनों ने उनके साथ कोई अप्रिय घटना किए जाने की बात भी कही है। ज्ञात हो कि हाल ही में प्रदेश के साथ ही देश के विभिन्न हिस्सों में साईं बाबा को लेकर विरोध के सुर मुखर हुए हैं। 

संगठन के कार्यकर्ताओं में आक्रोश

बृहस्पतिवार को शिशिर चतुर्वेदी की गिरफ्तारी के बाद अब उनके संगठन के नेताओं में भी आक्रोश है। उन्होंने पर पुलिस पर ज्यादती करने और साजिश करने के आरोप भी लगाए हैं। वहीं, गिरफ्तारी के बाद से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी थाने पर जुटे हुए हैं। उन्होंने थाने पर प्रदर्शन का भी प्रयास किया। हालाँकि, पुलिस ने उन्हें प्रदर्शन करने से रोक दिया। वहीं, पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। पुलिस का कहना है कि कानून व्यवस्था बरकरार रखने के लिए यह फैसला लिया गया है। सूत्रों का कहना है कि हिन्दू महासभा के कार्यकर्ता बड़े प्रदर्शन की तैयारी में हैं। 

Tags:    

Similar News