UP News: शादी का झांसा देकर दारोगा ने महिला कांस्टेबल से बनाए संबंध, दो बार करवाया गर्भपात

UP News: जिले में एक थाने में तैनाती के दौरान महिला कांस्टेबल से शादी का झांसा देकर दारोगा द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है।

Update:2024-01-05 15:45 IST

शादी का झांसा देकर दारोगा ने महिला कांस्टेबल से बनाए संबंध (न्यूजट्रैक)

UP News: जिले में एक थाने में तैनाती के दौरान महिला कांस्टेबल से शादी का झांसा देकर दारोगा द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। इस दौरान महिला कांस्टेबल के दो बार प्रेग्नेंट होने पर गर्भपात भी कराया गया। इस मामले की शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी गयी है। वर्तमान में महिला कांस्टेबल अमरोहा में तैनात है। यहां भी दारोगा द्वारा मारपीट की गयी है। पीड़िता की शिकायत पर आरोपी दारोगा उसकी पत्नी और उसके भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

महिला कांस्टेबल मूलरूप से अलीगढ़ जनपद की रहने वाली है और उसकी पहली तैनाती मुरादाबाद के एक थाने में हुई थी। उसी दौरान थाने में तैनात दरोगा ललित चौधरी ने महिला कांस्टेबल के साथ नजदीकियां बढ़ायी। महिला कांस्टेबल के गांव में दारोगा ने अपनी ननिहाल बताई। इसके बाद दारोगा ललित चौधरी ने शादी का झांसा देकर महिला कांस्टेबल के साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए। इस बीच दो बार महिला कांस्टेबल गर्भवती हो गई। जिस पर उसे गर्भपात की दवा खिला दी।

शादीशुदा था दारोगा

जब महिला कांस्टेबल को पता चला कि दारोगा ललित चौधरी पहले से शादीशुदा था तब उसे होश उड़ गये। कांस्टेबल ने आरोप लगाया है कि एक दिन आरोपी दारोगा का फोन उसके पास था। तभी अचानक एक महिला का फोन कॉल आई। दोनों के बीच बातचीत हुई तो पता चला कि फोन करने वाली महिला दारोगा की पत्नी रूपाली तोमर है। आरोप है कि 24 मई 2022 को दरोगा ललित चौधरी ने कांस्टेबल के साथ मारपीट की। इतना ही नहीं आरोपी दारोगा के भाई परवीन ने भी महिला कांस्टेबल को धमकी दी।

महिला कांस्टेबल ने की सगाई, तो दारोगा ने की पिटाई

पीड़ित महिला कांस्टेबल ने बताया कि जब उसे दारोगा की शादी का पता चला तो उसने कहीं और शादी करने का मन बना लिया। इसके बाद सगाई करके मुरादाबाद वापस लौटी। लेकिन जब इस बात का पता दारोगा ललित चौधरी को पता तो उसने मारपीट की और कहा कि मुझसे बिना पूछे तुमने सगाई क्यों की। तुम से केवल मैं शादी करूंगा। पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह से की है। उनके निर्देश पर महिला थाना पुलिस ने आरोपी दारोगा, उसके भाई परवीन और पत्नी रूपाली तोमर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

सीओ अंजलि कटारिया ने बताया कि महिला कांस्टेबल की शिकायत पर आईपीसी की धारा 376, 323, 313, 504, 506 और एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News