IPS Raveena Tyagi: जाम के झाम से निजात दिलाने सड़क पर उतरीं आईपीएस रवीना त्यागी

IPS Raveena Tyagi: यूपी पुलिस के सोशल मीडिया पर प्लेटफार्म एक्स पर DCP सेंट्रल लखनऊ रवीना त्यागी की शेयर की गयी है। इस तस्वीर में IPS रवीना त्यागी सड़क पर उतर पर यातायात का सुचारू करती हुईं नजर आ रही है।

Update: 2024-08-10 13:09 GMT

लखनऊ में सड़क पर उतरीं आईपीएस रवीना त्यागी (न्यूजट्रैक)

IPS Raveena Tyagi: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इन दिनों मानसून मेहरबान है। रूक-रूक कर हो रही बारिश ने एक तरफ जहां मौसम को खुशगवार बना दिया है। वहीं बारिश के चलते जगह-जगह जलभराव के चलते जाम के समस्या भी हो रही है। जिससे लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में पुलिस के जवान सड़कों पर मुस्तैदी से यातायात को सुचारू करने में जुटे रहते है।

पुलिस के सिपाही ही नहीं महकमे के आला अफसर भी सड़क पर उतर कर ट्रैफिक को संभालते नजर आ रहे हैं। ऐसी ही एक तस्वीर यूपी पुलिस के सोशल मीडिया पर प्लेटफार्म एक्स पर डीसीपी सेंट्रल लखनऊ रवीना त्यागी की शेयर की गयी है। इस तस्वीर में आईपीएस अधिकारी रवीना त्यागी सड़क पर उतर पर यातायात का सुचारू करती हुईं नजर आ रही है। आईपीएस रवीना त्यागी के प्रयास की सोशल मीडिया पर हर कोई प्रशंसा कर रहा है।

यातायात सुचारू करतीं दिख रहीं रवीना त्यागी

पुलिस के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर की गयी तस्वीर कहां की है। हालांकि इसके बारे में पोस्ट में जानकारी नहीं दी गयी है। लेकिन तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा गया है कि जब कर्तव्य की पुकार आती है, तो पद मिट जाता है। डीसीपी सेंट्रल लखनऊ आईपीएस रवीना त्यागी अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लखनऊ के एक व्यस्त चौराहे पर यातायात सुचारू रूप से सुनिश्चित कर रही हैं। तस्वीर में साफ दिख रहा है कि आईपीएस रवीना त्यागी ट्रैफिक बूथ पर खड़े होकर यातायात को सुचारू कर रही हैं। आईपीएस रवीना त्यागी के बारिश के बीच सड़क पर उतर कर यातायात व्यवस्था को संभालने की खूब तारीफ हो रही है।

बारिश रूकते ही लग जाता है जाम

दरअसल, राजधानी लखनऊ में बीते दो दिनों बारिश का सिलसिला जारी है। ऐसे में रूक-रूक कर हो रही बारिश के चलते शहर के तमाम चौक-चौराहों की रफ्तार को धीमी कर देता है। जिससे जगह-जगह जाम की स्थिति बन जाती है। बारिश के बूंदे जहां शहरवासियों को भीषण उमस से राहत दिलाती है। वहीं बरसात के बाद सड़कों पर लगने वाला जाम लोगों के पसीने छुड़ा देता है। लोगों को घंटों सड़कों पर कतारबद्ध गाड़ियों के लगने वाले जाम से जूझना पड़ता है। ऐसी ही पुलिस अफसर भी राजधानीवासियों को जाम के झाम से निजात दिलाने के लिए सड़कों पर उतर जाते हैं।


कौन हैं आईपीएस रवीना त्यागी

2014 बैच की आईपीएस अधिकारी रवीना त्यागी लेडी सिंघम के नाम से भी जानीं जाती हैं। उन्होंने भोपाल के महर्षि विद्या मंदिर से अपनी शुरूआती षिक्षा ग्रहण की। इसके बाद उन्होंने जेपी इंस्टीट्यूट आफ इनफॉरमेशन एंड टेक्नोलॉजी नोएडा से बायोटेक्नोलॉजी से बीटेक किया। भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में आने के बाद रवीना त्यागी कई महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी निभा चुकी हैं। वह कानपुर में डीसीपी के पद पर तैनात रहीं। डीसीपी साउथ, डीसीपी हेडक्वार्टर के बाद रवीना त्यागी डीसीपी ट्रैफिक बनीं। आईपीएस रवीना त्यागी की गिनती ईमानदार पुलिस अधिकारियों में होती है। बीते साल दिवाली के मौके पर वृद्धाश्रम में बुजुर्गों के साथ दिवाली मनाने वाला उनका अंदाज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

Tags:    

Similar News