Lucknow Crime: हत्या कर नहर में फेंका था मकान मालिक का शव, गोताखोरों की मदद से तलाश जारी

Lucknow Crime: आरोपियों ने हत्या करने के बाद शव को गोसाईंगंज थाना क्षेत्र की इंदिरा नहर में फेंकने की बात भी कुबूल की है।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-14 05:32 GMT

हत्या कर नहर में फेंका था मकान मालिक का शव   (photo: social media )

Lucknow Crime: आलमबाग में किराए पर रहने वाले दो भाइयों ने मकान मालिक वीरेंद्र नरूला (70) की हत्या कर उनका शव गोसाईंगंज थानाक्षेत्र की इंद्रा नहर में फेंका था। पुलिस ने शक के आधार पर किरायेदार सुखविंदर उर्फ विक्की और अजीत से पूछताछ की तो दोनों ने वारदात कुबूल कर ली।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आशियाना इलाके के एल्डिको उद्यान में वीरेंद्र नरूला (70) रहते हैं। उनका एक मकान आलमबाग थानाक्षेत्र के रामबाग इलाके में है। जिसे उन्होंने दो भाइयों सुखविंदर उर्फ विक्की और अजीत को किराए पर दे रखा था। 11 अगस्त को वह आशियाना स्थित अपने घर से आलमबाग में मकान का किराया लेने गए थे। देर रात होने के बावजूद वह वापस नहीं लौटे तो उनकी पत्नी अमला परेशान होने लगी। काफी खोजबीन करने के बावजूद उनका कोई पता नहीं चल सका। इसके बाद सोमवार को उनकी गुमशुदगी थाने में दर्ज कराई गई। जांच पड़ताल और शक के आधार पर पुलिस ने दोनों किरायेदारों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। सख्ती से पूछताछ करने के बाद दोनों ने वारदात कुबूल कर ली। आरोपियों ने हत्या करने के बाद शव को गोसाईंगंज थाना क्षेत्र की इंदिरा नहर में फेंकने की बात भी कुबूल की है। जिसके बाद आशियाना पुलिस अब गोताखोरों की मदद से शव की तलाश करने में जुटी है।

नहीं देते थे किराया, मकान खाली करने के नाम पर की हत्या

पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी सुखविंदर उर्फ विक्की प्रॉपर्टी डीलर का काम करता था। जबकि अजीत कैमरे लगाने का काम करता है। ये दोनों काफी दिन से मकान का किराया नहीं दे रहे थे। जब उनसे किराया मांगा जाता तो दोनों विवाद भी करते थे। इसी बात को लेकर वीरेंद्र अपना मकान खाली करवाना चाहते थे। वारदात वाले दिन भी वो इसीलिए मकान पर गए थे। इसी बात को लेकर आरोपी और मृतक में कहासुनी हो गई और दोनों ने मिलकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया।

हत्या की, खून धोया और नहर में फेंक आए शव

आरोपियों ने पहले वीरेंद्र से मारपीट की और उनका सिर दीवार से टकराकर उनकी हत्या कर दी। इसके बाद कमरे में खून फैल गया तो आरोपियों ने उसे भी धो दिया। फिर सिर में लगी चोट छिपाने के लिए वीरेंद्र के सिर में एक कपड़े को पगड़ीनुमा बांधकर उनके शव को काफी देर रखे रहे। रात में अंधेरा होने पर दोनों आरोपी घटनास्थल से करीब 20 किलोमीटर दूर उनका शव लेकर गोसाईंगंज स्थित इंद्रा नहर पहुंचे और शव नहर में फेंक दिया। आरोपियों के कुबूलनामे के बाद पुलिस अब गोताखोरों की मदद से शव की तलाश में जुटी हुई है।

Tags:    

Similar News