Lucknow Crime: प्रेमिका ने मिलने के बहाने बुलाकर परिजनों के साथ मिलकर की थी प्रेमी की हत्या, बाप-दादा गिरफ्तार

Lucknow Crime: हत्या के बाद पुलिस ने जाँच के लिए युवक अमित और उसकी प्रेमिका नीतू की CDR निकलवाई।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-09-15 20:55 IST

पुलिस गिरफ्त में आरोपी बाप और दादा। Photo- Newstrack

Lucknow Crime: सुशांत गोल्फ सिटी थानाक्षेत्र के मलूकपुर पासिन ढकवा गांव में प्रेमिका ने प्रेमी को मिलने बुलाया था और उसके बाद परिजनों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। इस बात का खुलासा पुलिस ने रविवार को किया है। साथ ही जाँच के बाद युवती के पिता मनभरन और बाबा शत्रोहन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और एक बाल अपचारी को निरुद्ध किया है। आरोपिता नीतू को पुलिस शुक्रवार को ही जेल भेज चुकी है। जाँच के बाद पुलिस ने आज ये कार्रवाई की है।

यह थी पूरी वारदात

मृतक के परिजनों ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया था कि बुधवार की शाम सुशांत गोल्फ सिटी थानाक्षेत्र के मलूकपुर पासिन ढकवा गांव में युवक अमित पुत्र राम खेलावन शाम को अपने घर से पेशाब करने के लिए निकला था। तभी पास में ही रहने वाले शत्रोहन पुत्र बुद्धू, मनभरन पुत्र शत्रोहन, रमाशंकर पुत्र मनभरन व नीतू पुत्री मनभरन ने उससे गाली गलौच शुरू कर दी। युवक ने जब गालियां न देने की बात कही तो लोग उग्र हो गए और लाठी डंडों से मारपीट शुरू कर दी। इसी बीच आरोपियों ने युवक के ऊपर हमला कर दिया था जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने उक्त लोगों के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी।

CDR ने निभाई अहम् भूमिका

हत्या के बाद पुलिस ने जाँच के लिए युवक अमित और उसकी प्रेमिका नीतू की CDR निकलवाई। इसमें स्पष्ट हुआ कि दोनों आपस में बातचीत करते थे और एक दूसरे से लगातार संपर्क में थे। युवक अमित गत वर्ष नीतू को भगाकर भी ले गया था। हालाँकि कुछ समय बाद दोनों पकड़े गए थे और नाबालिग होने के चलते दोनों को बाल सुधार गृह में रखा गया था। हाल ही में दोनों वापस लौटे थे और पुनः इनके बीच बातचीत हो रही थी। बुधवार को भी दिन में कई बार दोनों में बात हुई इसके बाद इन्होंने मिलने का प्लान बनाया था। युवती अमित से मिलने के लिए खेत पर पहुंची थी पीछे से परिजन भी वहाँ पहुंच गए और युवक को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

युवती ने कुबूली थी वारदात 

घटना के दूसरे दिन युवती ने स्वयं हत्या करने की बात क़ुबूल कर ली थी। इसके बाद उसे जेल भेज दिया गया था। SHO अंजनी कुमार मिश्रा ने कहा कि जाँच में अन्य आरोपियों की संलिप्तता सामने आई इसी के आधार पर आज कार्रवाई हुई है। साथ ही अभी साक्ष्यों का संकलन किया जा रहा है, यदि किसी अन्य की संलिप्तता पाई गई तो उसके खिलाफ भी आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। एसीपी गोसाईंगज किरन यादव ने बताया कि प्रथम दृष्टया युवती की संलिप्तता के आधार पर उसके खिलाफ कार्रवाई हुई थी। जाँच में उसके पिता, बाबा और एक बाल अपचारी के शामिल होने के तथ्य भी सामने आए। इसके बाद इन्हें जलसा रिसॉर्ट के पास से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

Tags:    

Similar News